Breaking News

रेलवे ने बनाया यात्रियों के लिए ये नया नियम….

नई दिल्ली, भारतीय रेलवे ने यात्रियों के लिए ये नया नियम बनाया है. एयरपोर्ट पर जिस तरह फ्लाइट पकड़ने के लिए पहले पहुंचना होता हैं. उसी तरह अब ट्रेन पकड़ने के लिए भी 15-20 मिनट का अतिरिक्त समय लेकर निकलना होगा. रेलवे स्टेशनों पर कुछ व्यवस्थाएं बदल रही हैं, जिससे यात्रियों को एंट्री से लेकर प्लेटफॉर्म तक पहुंचने में लगने वाला समय बढ़ सकता है. इस व्यवस्था को सबसे पहले इलाहाबाद रेलवे स्टेशन पर लागू किया जा रहा है, जहां कुंभ के लिए बड़ी संख्या में यात्री पहुंच रहे हैं.

सपा-बसपा गठबंधन को लेकर मायावती ने किया सीटों का बंटवारा…..

सपा-बसपा संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी छाए प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव…

 अब एयरपोर्ट की तरह रेलवे स्टेशनों पर भी यात्रियों को सुरक्षा जांच की प्रक्रिया से गुजरना होगा. फ्लाइट की तरह ही अब यात्रियों को ट्रेन के तय समय से पहले स्टेशन पहुंचना होगा. एक फिक्स समय के बाद स्टेशन में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. योजना है कि सुरक्षा जांच की प्रक्रिया पूरी करने के लिए यात्रियों को तय समय से 15 से 20 मिनट पहले पहुंचना होगा.

नए साल की नई राजनीतिक क्रांति है सपा- बसपा गठबंधन-मायावती

सरकार ने जीएसटी को लेकर किया बड़ा परिवर्तन…

 इन दोनों स्टेशन पर पायलट प्रोजेक्ट के बाद इसे 202 स्टेशनों पर लागू किया जाएगा. स्टेशनों पर एंट्री के जो अलग-अलग और अवैध रास्ते होते हैं. उन्हें रेलवे सील करने की व्यवस्था बना रहा है. ऐसे में अब एंट्री के सीमित रास्ते ही होंगे. जाहिर है कि अवैध पॉइंट बंद होने से एंट्री पॉइंट पर भारी भीड़ रहेगी. एंट्री पॉइंट पर सुरक्षा व्यवस्था भी काफी दुरुस्त की जाएगी.

यह कंपनी दे रही है फ्री में 50 लाख का बीमा….

2019 में पहली बार इतना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल…

सुप्रीम कोर्ट में रामजन्मभूमि सुनवाई को लेकर मुस्लिम पक्ष की आपत्ति पर आज हुआ ये बड़ा परिवर्तन

पीएम मोदी की नोटबंदी को गलत बताने वाले को अब मिला बड़ा पद….

सरकार ने घोषित किया इस मिठाई को राष्ट्रीय मिठाई …..

यूपी में हुए बंपर आईपीएस अधिकारियों के तबादले,देखें पूरी लिस्ट……

लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का बड़ा फैसला….