Breaking News

ये रेलवे स्टेशन होगा राम मंदिर स्वरूप जैसा….

नई दिल्ली, फैजाबाद से अयोध्या नाम का जिला स्थापित होने के बाद यूपी सरकार अब अयोध्या रेलवे स्टेशन में भी अहम बदलाव करने जा रही है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर के इस स्टेशन का स्वरूप अब राममंदिर जैसा होगा। स्टेशन भवन पर मंदिर जैसा शिखर होगा, जिस पर झंडा भी नजर आएगा।  अयोध्या जंक्शन के निर्माण की शुरुआत के लिए भूमि पूजन आज होगा। सांसद लल्लू सिंह निर्माण कार्य की आधारशिला रखेंगे।

इस कंपनी ने बेचा 5 मिनट में 21 हजार करोड़ रुपये का समान

सरकार बैन कर सकती है शराब और मीट….

भूमिपूजन को लेकर कार्यदायी संस्था के जिम्मेदारों ने  स्टेशन पर चल रहे कार्य का जायजा लिया। शुरुआत में ये योजना 80 करोड़ रुपये की थी, लेकिन अब विकास कार्यों को और विस्तार देने के लिए योजना की लागत 107 करोड़ रुपये पहुंच गई है। प्रथम चरण में भवन निर्माण व कर्मचारियों के आवास का निर्माण शुरू कराया जाएगा। अयोध्या रेलवे स्टेशन के विकास का इंतजार काफी लंबे समय से था। केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद अयोध्या जंक्शन के विकास का मार्ग प्रशस्त हुआ। स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय स्तर के बनाने का निर्णय लेकर मोदी सरकार ने अयोध्या के विकास का एक और मार्ग तय किया है।

प्रियंका चोपड़ा और निक की शादी से पहले बड़ा धमाका, आखिर मिल गया…?

कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव, घर मे घेरा मुख्यमंत्री को, अरुण यादव को उतारा मैदान में

भाजपा नेता दिवाकर सिंह ने बताया कि आज होने वाले भूमि पूजन के वक्त पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के अलावा रेल विभाग अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि अयोध्या में विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन के निर्माण यहां पयर्टन की संभावनाओं को बल मिलेगा। स्टेशन इस क्षमता का बनाया जा रहा है कि इसमें एक समय में एक लाख लोग रुक सकें। आधुनिक यात्री सुविधाएं स्टेशन पर मिलेंगी। रेलवे स्टेशन की आधुनिक इमारत मंदिर के स्वरूप में होगी। स्टेशन के विकास में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी।

टीवी न्यूज मे क्रांतिकारी परिवर्तन, अब समाचार पढ़ते नजर आयेंगे, ये रोबोट न्यूज़ एंकर

बदायूं में भीषण सड़क हादसे मे, छह की मौत 19 घायल

विधानसभा चुनावों से ठीक पहले, छ्त्तीसगढ़ मे नक्सलियों का बड़ा हमला, 5 मरे

न्यूजीलैंड के खिलाफ, विश्व टी-20 चैंपियनशिप में उतरेगी, भारतीय महिला क्रिकेट टीम

विश्व टी-20 चैंपियनशिप के लिये, ये है भारतीय महिला क्रिकेट टीम

96 साल की दादी ने परीक्षा में किया टाप, उपहार मे मिला लैपटॉप, क्योंकि ये हैं इरादें