Breaking News

लोगों को नि:शुल्क मास्क मुहैया करायेगी यह सामाजिक संस्था, इस नंबर पर करें संपर्क

झांसी , नोवल कोरोना वायरस के खतरे के बीच सुरक्षा के मद्देनजर झांसी जिले मे मास्कों की उपलब्धता बनाये रखने और ज्यादा से ज्यादा लोगों को नि:शुल्क मुहैया कराने के लिए एक सामाजिक संस्थान ने पहल की है।

भ्रष्टाचार की शिकायत पर समाजवादी पार्टी नेता सहित दो की हत्या चार अन्य घायल

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच अलग अलग संगठन, संस्थाएं और व्यक्तिगत लोग अपनी अपनी ओर से लोगों के लिए जो संभव हो पा रहा है उस मदद के लिए आगे आ रहे हैं । इसी क्रम में अनुभव संस्थान लोगों को नि:शुल्क मास्क मुहैया कराने की पहल करने जा रहा है। संस्थान के निदेशक दिलीप सिंह राजपूत ने शुक्रवार को बताया कि वर्तमान में छह स्वयं सहायता समूह के 30 सदस्यों द्वारा प्रतिदिन 2500 मास्को का निर्माण किया जा रहा है जिन्हें संस्थान अपने व्यक्तिगत वित्तीय संसाधन एवं भौतिक संसाधनों का प्रयोग करते हुए ,नाबार्ड और जिला उद्योग एवं प्रोत्साहन केंद्र के मार्गदर्शन में विगत तीन दिनों से बनवा रहा है।

कोरोना के विरूद्ध लडाई में मदद करने उतरे हजारों, आप भी हो सकते हैं शामिल ?

ऐसी विषम परिस्थिति में अपने स्वयंसेवी सदस्यों के भरण पोषण हेतु आर्थिक आजीविका को सुचारू रखने में अपनी भूमिका निभाते हुए कोरोना के विरुद्ध इस युद्ध मे अपनी भागीदारी निभा रहा है। अनुभव संस्थान द्वारा कोरोना वायरस के प्रति लोगों में सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की जा रही है। लोगों को कोरोना वायरस के लक्षण एवं बचने से के उपाय भी बताए जा रहे हैं। सभी से सरकार द्वारा लॉकडाउन का पूर्णतया पालन करने की अपील की जा रही है।

जेल में कोरोना वायरस के पृथक वार्ड में भर्ती कैदी दीवार फांद जेल से फरार

श्री सिंह ने बताया कि शनिवार से अनुभव संस्थान अंत्योदय रसोई का संचालन शुरू करने जा रहा है। इस रसोई के माध्यम से समाज की अन्तिम पंक्ति पर खड़े वंचित और कमजोर व्यक्ति तक भोजन पहुंचाने की व्यवस्था करेंगे।अनुभव संस्थान द्वारा शीघ्र ही समूह द्वारा नीम की पत्तियों द्वारा निर्मित घोल का छिड़काव प्रदूषित जगहों एवं विभिन्न क्षेत्रों में किया जाएगा जिससे कोरोना वाॅयरस की प्रतिरोधक क्षमता कम किया जा सकेगा।

यूपी मे बाघ के हमले में दो किसानों की मौत

विश्व स्वास्थ्य संगठन एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बताया गया कि 80 प्रतिशत कोरोना वायरस का बचाव मास्क के द्वारा किया जा सकता है। ऐसे में अनुभव संस्थान के स्वयं सहायता समूह के सदस्यों द्वारा प्रतिदिन लगभग 2500 का उत्पादन किया जा रहा है। आज अनुभव संस्थान के निदेशक के नेतृत्व में संस्था के पदाधिकारियों एवं वालॉन्टियर्स ने सिविल डिफेंस कार्यकर्ताओं, पुलिस विभाग ,पत्रकार बंधुओं, चिकित्सीय स्टाफ,राहगीरों एवं अन्य जरूरतमंदों को मास्को का वितरण किया। साथ ही आग्रह किया कि वह अधिक से अधिक लोगों को मास्क लगाने को प्रेरित करें। इससे इस वैश्विक महामारी कोरोना के प्रभाव को कम किया जा सके। संस्थान के समन्वयक सत्येंद्र कुमार ने बताया कि विशेष स्थिति में किसी भी समस्या और मास्क वितरण के लिए 9415506119 पर संपर्क किया जा सकता है।

कोरोना के खतरे को देखते हुए, लखनऊ का ये इलाका किया गया सील