Breaking News

आज शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार, सिंधिया समर्थकों समेत इतने मंत्री ले सकते हैं शपथ

काफी लंबे समय से प्रतीक्षारत शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार आज होने जा रहा है.खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया इस शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिये भोपाल आरहें हैं.

कई दिनों से चल रहे बड़े मंथन के बाद आज शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट का विस्तार होगा. मंत्रिमंडल विस्तार के लिए भोपाल से लेकर नई दिल्ली तक हलचल तेज़ रही. शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल पर मंथन करने को भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा करने आए थे, इसके अलावा उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकात की थी.

आज सुबह 11 बजे भोपाल में इस विस्तार में करीब दो दर्जन मंत्री शपथ ले सकते हैं. कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिराने में अहम भूमिका निभाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीब 20 समर्थक विधायक भाजपा में आ गए हैं. आज होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में उनके समर्थित कई विधायकों को जगह मिल सकती है.

मध्य प्रदेश विधानसभा में कुल 230 सदस्य हैं. इस लिहाज से अधिकतम 35 विधायक मंत्री बनाए जा सकते हैं. शिवराज समेत कुल छह सदस्य अभी कैबिनेट में हैं. इस तरह से 29 मंत्रियों के स्थान रिक्त है.

इस बीच , मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की तबीयत खराब थी. बुधवार को ही उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल के तौर पर अतिरिक्त कार्यभार संभाला है.