Breaking News

आज उतरेगी टीम इंडिया, जानिये क्या हैं खास इरादे

तिरुवनंतपुरम,  कप्तान विराट कोहली की बेहतरीन पारी से पहला टी-20 मुकाबला आसानी से छह विकेट से जीतने वाली टीम इंडिया वेस्ट इंडीज के खिलाफ रविवार को स्पोर्ट्स हब स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी-20 मैच में सीरीज कब्जाने उतरेगी।

भारत ने इससे पहले बंगलादेश से तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से जीती थी। भारत वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 में लगातार सात मैच जीत चुका है और बंगलादेश के खिलाफ लगातार आठ टी-20 मैच जीतने के अपने रिकॉर्ड की बराबरी करने की दहलीज पर है।

हैदराबाद में कल खेला गया पहला मुकाबला भारत ने अपने कप्तान विराट कोहली की नाबाद 94 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी और ओपनर लोकेश राहुल (62) के बेहतरीन अर्धशतक से एकतरफा बना दिया था। भारत की लक्ष्य का पीछा करते हुए यह सबसे बड़ी जीत थी।

वेस्ट इंडीज ने जब 20 ओवर में पांच विकेट पर 207 रन का मजबूत स्कोर बनाया तो एक बार लग रहा था कि भारत के सामने इतने बड़े लक्ष्य के सामने परेशानी आ सकती है लेकिन कोहली की विराट पारी ने इस लक्ष्य को बौना साबित कर दिया। विराट ने मात्र 50 गेंदों में छह चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 94 रन की अपनी सर्वश्रेष्ठ और मैच विजयी पारी खेली। भारत ने अपने कप्तान की विराट पारी से 18.4 ओवर में चार विकेट पर 209 रन बनाकर आठ गेंद पहले ही मैच समाप्त कर दिया।

भारतीय टीम दूसरे मैच में भी इस लय को बरकरार रखते हुए सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। भारत के लिए पहले मुकाबले में विराट की फॉर्म के साथ ओपनर लोकेश राहुल का तेज तर्रार अर्धशतक अच्छी बात रही और शीर्ष क्रम ने मैच का निपटारा कर दिया। पहले मैच की हार के बाद विश्व चैंपियन विंडीज को दूसरे मैच में वापसी करनी होगी ताकि सीरीज का रोमांच बना रहे और मुंबई में तीसरे मैच में जाकर सीरीज का फैसला हो।