Breaking News

रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी….

नई दिल्‍ली, केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपनी स्‍वीडन यात्रा के दौरान एएनआई से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ट्रेन के भीतर वाईफाई सर्विस उपलब्‍ध कराने की योजना पर काम कर रही है और अगले चार से साढ़े चार साल के भीतर इसे शुरू कर दिया जाएगा। फिलहाल देश के 5150 स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई की सुविधा मिल रही है। स्वीडन में समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि अगले साल के अंत तक देश के सभी 6500 स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई की सुविधा मिल जाएगी।

दिवाली पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, सिर्फ दो घंटे ही जला सकेंगे पटाखे

बच्चे के पास रात को सोता दिखा ‘भूत का बच्चा,मां के उड़े होश, फिर….

ट्रेन में वाई-फाई सुविधा देने के लिए रेलवे को काफी निवेश करना होगा। इसके लिए ट्रेक के किनारे टावर लगाने के साथ ही ट्रेनों के अंदर भी राउटर जैसी मशीनों को लगाना होगा। इस तकनीक पर काम करने के लिए रेलवे को विदेशी तकनीक और निवेशकों का सहारा चाहिए होगा। गोयल ने कहा कि हालांकि इससे सुरक्षा पुख्ता होगी, प्रत्येक कोच में लगे सीसीटीवी की लाइव फीड निकट के थाने में जाएगी। ट्रेनों के परिचालन के लिए सिग्नल सिस्टम को भी वाई-फाई का इस्तेमाल किया जाएगा।

बिग बॉस 13 से बाहर निकलते ही अबु मलिक ने किया बड़ा खुलासा….

केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी……

गोयल ने कहा कि रेलवे स्टेशनों को भी निजी कंपनियों के सहयोग से बनाया जा रहा है। भोपाल के हबीबगंज स्टेशन का उदाहरण देते हुए रेल मंत्री ने कहा कि यह स्टेशन पूरी तरह से तैयार होने वाला है। इसके अलावा एनबीसीसी भी 12-13 स्टेशनों को तैयार कर रही है। इसमें घर, दुकानें और शॉपिंग मॉल का निर्माण किया जा रहा है ताकि रेलवे की आय को बढ़ाया जा सके।

पिज्जा खाने वालो के लिए बुरी खबर,कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला….

यूपी के यूनिवर्सिटी और डिग्री कॉलेजों में बैन हुआ मोबाइल …

यूपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा….

बछड़ी देगी गाय से ढाई गुना अधिक दूध, नई तकनीक हुई विकसित…..

बिग बॉस 13 में ये भोजपुरी स्टार बनेंगे पहले वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट्स

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com