Breaking News

जल संरक्षण की एक अनोखी पहल……

लखनऊ, जल संरक्षण के बारे में लोगों को जागरूक करने  के लिए नीला जहान नामक एनजीओ लगातार कई वर्षों से लगातार प्रयास कर रही है  आज विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर संस्था ने एक अनोखी पहल की है।

इस पार्टी के अध्यक्ष ने दिया अखिलेश यादव और मायावती को न्यौता,जानिए क्यों…

किसानों के असंतोष पर अखिलेश यादव बोले- गांव बंद के साथ, कृषि उपजों की सप्लाई बंद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुरू किया मुसलमानों के तुष्टीकरण का काम?-अखिलेश यादव

प्रदेश की राजधानी लखनऊ निवासी लैब असिस्टेंट  नंद किशोर वर्मा  पिछले नौ वर्षों से नीला जहान नामक एनजीओ के माध्यम से प्रतिवर्ष पर्यावरण दिवस के अवसर पर सैकड़ों किलोमीटर की यात्रा कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। दोपहिया वाहन से यात्रा करके नंद किशोर वर्मा ने जल संरक्षण के बारे में नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से लोगों को जल बचाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं इस क्रम में आज सुबह गोमती नगर के नंदकिशोर वर्मा ने लखनऊ से  दस दिवसीय यात्रा की शुरूआत की है।

बीजेपी में OBC के साथ हो रहे भेद-भाव पर योगी सरकार के मंत्री ने दिया बड़ा बयान

अखिलेश यादव से मिले ये चर्चित सांसद,जल्द हो सकता है बड़ा धमाका…

लोकसभा चुनाव को लेकर, कांग्रेस की रणनीति मे बड़ा परिवर्तन

वर्तमान में जल संकट की शुरूआत हो चुकी है जो कि निकट भविष्य में भीषण रूप ले सकती है जिसे  व्यक्तिगत स्तर पर थोड़ी सी जागरूकता लाकर होने वाले जलसंकट,ग्लोबल वार्मिंग को कम कर सकते हैं व्यक्तिगत स्तर पर जल-जमीन,जंगल,नदियों जैसे संसाधनों का सदुपयोग करते हुए इसे बचाए रखने की हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है।यह संसाधन हमारे बच्चों की अनमोल धरोहर है।

फिर मस्जिद मे नरेंद्र मोदी- टोपी न पहनने वाले ने ओढ़ी हरे रंग की शाल ?

आज पहला विश्व साइकिल दिवस, साइकिल चलायें और इतने सारे फायदे पायें..

नेपाल के नये उप प्रधानमंत्री बने उपेंद यादव, कुछ खास बातें

एनजीओ नीला जहान के मई 2009 से प्रारंभ किए गए इस अभियान में 700 स्वयंसेवी जल मित्रों,70 से अधिक स्कूल के छात्र-छात्राओं एवं युवा जुड़े हुए हैं और इन सबने  जल संरक्षण का संकल्प लिया है। देश के छह प्रदेशों में कई स्वयंसेवक जिम्मेदारी लेकर कार्य कर रहे हैं।इस कड़ी को आगे बढ़ते हुए यात्रा जल के लिए द्वितीय चरण विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर 5 जून दिन मंगलवार से सिटी मांटेसरी स्कूल विशाल खंड-दो से प्रारंभ होकर उत्तर प्रदेश से पटना बिहार के 20 से अधिक जनपदों यथा बाराबंकी,फैजाबाद,बस्ती,संतकबीर नगर,गोरखपुर,देवरिया,गोपालगंज,सीवान,सरस,पटना,नालंदा,गया,जहानाबाद,भोजपुर,चंदौली,वाराणसी,जौनपुर,सुल्तानपुर,अमेठी,रायबरेली से लखनऊ पहुुंचेगी।अपने दस दिवसीय कार्यक्रम में नुक्कड़ सभाएं करके पर्यावरण के प्रति जनमानस में प्रेरणा जगाने का प्रयास होगा।

बंगला छोड़ने के बाद आज अखिलेश यादव पहुंचे इस पार्क में…

अखिलेश यादव का ये अंदाज ही चुनौतियों पर दिलाता है विजय..

जानिए कैसे ये दस युवा सपा के लिए बन गए सबसे बड़े हीरो…..

अखिलेश यादव ने भी छोड़ा सरकारी बंगला, फिलहाल के लिए ये है नया ठिकाना…

अखिलेश यादव का योगी पर बड़ा बयान, हमने तो कहा था मत जाओ , लेकिन नहीं माने, नतीजा सामने है…