Breaking News

दुनिया के सबसे विशाल लोकतंत्र की जनशक्ति के सामने नतमस्तक हुए ट्रंप

नयी दिल्ली,  दुनिया के सबसे विशाल लोकतंत्र की जनशक्ति के सामने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नतमस्तक हुए।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत और अमेरिका को ‘स्वाभाविक साझीदार’ करार देते हुए आज कहा कि दोनों देश हिन्द प्रशांत क्षेत्र में शक्ति संतुलन की स्थापना और आतंकवाद को पराजित करने तक सीमित नहीं होंगे बल्कि 21वीं सदी में पूरी दुनिया में शांति, प्रगति और सुरक्षा के लिए एक प्रभावी योगदान देंगे।

भारत की पहली यात्रा पर आये अमेरिकी राष्ट्रपति श्री ट्रंप और उनके परिवार ने पहले दिन इस महान राष्ट्र की सदियों पुरानी संस्कृति एवं जीवन मूल्यों की विविधतापूर्ण धरोहर एवं उसके वैभव के दर्शन किये तथा दुनिया के सबसे विशाल लोकतंत्र की जनशक्ति के सामने नतमस्तक हुए।

गुजरात में अहमदाबाद में करीब तीन घंटे तक के व्यस्त कार्यक्रम में इंडिया रोड शो, साबरमती आश्रम और मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में अपने जीवन की सबसे बड़ी जनसभा में शामिल होने के बाद ट्रंप परिवार शाम का आगरा पहुंचा और यमुना के तट पर बने प्रेम के अनूठे स्मारक ताजमहल को हर कोने से जी भर कर निहारा। वे वहां करीब एक घंटे रहे। आगरा के खेरिया वायुसैनिक हवाई अड्डे पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी अगवानी की और विदाई दी। श्री ट्रंप यात्रा का पहला चरण समाप्त करके शाम साढ़े सात बजे नयी दिल्ली पहुंच गये।