Breaking News

विश्वविद्यालयों में आरक्षण लगभग समाप्त करने के नये निर्देश पर भड़के दलित सांसद, हुयी बैठक

 नई दिल्ली, विश्वविद्यालयों में आरक्षण को लगभग समाप्त करने के यूजीसी का नये निर्देश पर दलित सांसद भड़क उठे।  सूत्रों के अनुसार विभिन्न दलों के लगभग दो दर्जन दलित सांसद केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के आवास पर पहुंचे और बैठक की ।

आज पेश होगा नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, सहयोगी दल ने भी छोड़ा साथ

सांसद योगी को स्वीकारने वाला यह शहर, मुख्यमंत्री के रूप में क्यों नहीं स्वीकार पाया ?

जानिए शत्रुघ्न सिन्हा ने एेसा क्यों कहा, आगे कठिन समय है, सीटबेल्ट बांध लें…..

विश्वविद्यालयों में आरक्षण पर यूजीसी के नये निर्देश जारी हुयें हैं, जिसमें विश्वविद्यालय को नहीं बल्कि विभाग को इकाई मानकर आरक्षण देने की बात कही गई है। इससे विश्वविद्यालयों में दलितों, आदिवासियों और ओबीसी को मिलने वाले आरक्षण की संख्या लगभग समाप्त हो जायेगी।

उपचुनाव में हार के बाद बीजेपी में रार, हाईकमान पर सीधा हमला

उपचुनाव में हार के बाद, रमाकांत यादव ने सीएम योगी को घेरा

संविधान बचाओ, आरक्षण बचाओ रैली मे मायावती का बीजेपी पर बड़ा हमला

दलित सांसदों की केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के आवास पर हुयी बैठक मे कई मुद्दों पर हुई चर्चा के बीच, विश्वविद्यालयों में आरक्षण पर यूजीसी के नये निर्देश का मुद्दा  सबसे अहम मुद्दा बना। सूत्रों के अनुसार,  दलित सांसदों ने इसे एक तरह से आरक्षण समाप्त करने की सोंची समझी साजिश करार दिया है।

मुलायम सिंह यादव के समधी ने प्रोफेसर रामगोपाल यादव पर लगाये गंभीर आरोप

जीत पर शिवपाल सिंह ने अखिलेश यादव को दी बधाई और एक खास संदेश

बहुजन आंदोलन को आगे बढ़ाने वाले, कांशीराम के लोकप्रिय नारे

 फूलपुर, गोरखपुर और अररिया संसदीय क्षेत्रों के चुनावी नतीजों पर चल रही चर्चा के बीच दलित सांसदों ने दलितों और आदिवासियों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की, जिस पर राम विलास पासवान ने हर मुद्दे पर सटीक कवायद के लिए सरकार की ओर से प्रयास किए जाने का भरोसा दिलाया

आज कांशीराम के जन्मदिन पर विशेष- युग द्रष्टा कांशीराम

अखिलेश यादव पहुंचे मायावती के घर, दिया दूरगामी राजनीतिक संकेत

सूत्रों के अनुसार, बीजेपी के दलित सांसदों का यह मानना है कि सरकार के लिए भी यही अच्छा है कि विपक्षी दलों की बजाय सरकार के स्तर पर ही चिंता जताई जाए और इससे निपटने का प्रयास हो। क्योंकि आने वाले दिनों में इस  मुद्दे पर दलित, आदिवासी और ओबीसी वर्ग आंदोलित होगा और मोदी सरकार के खिलाफ गलत संदेश जायेगा।