Breaking News

सीएए के विरोध में हुये बवाल को लेकर समाजवादी पार्टी का विधान परिषद मे हंगामा

लखनऊ ,  उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में कल हुये बवाल को लेकर आज समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने प्रश्नकाल में हमंगा किया,जिसके चलते परिषद की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित रही ।

प्रश्न प्रहर के दौरान करीब साढ़े पूर्वाह्न करीब 11 बजे सपा सदस्यों ने रविवार को अलीगढ़ शहर में हुई घटना को उठाते हुए प्रश्नकाल स्थगित कर इस मामले पर चर्चा कराने की मांग करने लगे। सभापति रमेश यादव ने शोर-शराबा कर रहे सपा सदस्याों से कहा कि इस मामले को शून्यकाल में उठाये । इस बीच नेता सदन डा0 दिनेश शर्मा ने कहा कि आप किसी नियम के तहत बोल रहे हैं। इस पर सपा सदस्य सभापति के आसन के सामने नारेबाजी करने लगे । इसी बीच सभापति श्री यादव ने सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

गौरतलब है कि सीएए के विरोध में अलीगढ़ शहर में प्रदर्शन के दौरान एक धार्मिक स्थल का क्षतिग्रस्त कर दिया था। उसके बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। दोपहर बाद उसवक्त प्रदर्शन उग्र हो गया जब यह अफवाह उड़ी कि पुलिस जीप में कुछ युवकों को गिरफ्तार कर ले जा रही है जबकि जीप में इंसपेक्टर के परिवार वाले थे। विरोध करने वालों ने पुलिस पर पथराव किया और एक खोखे में आग लगा दी । जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर साेमवार की रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी थी । इस मामले में पुलिस ने करीब 40 नामजद और 350 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com