Breaking News

इन फलों के इस्तेमाल से निखर जाएगी आपकी त्वचा

केमिकल युक्त सौंदर्य उत्पादों को छोड़ आप टॉक्सिन मुक्त ताजे फलों से अपनी त्वचा में निखार ला सकती हैं। विभिन्न मौसमी फलों से बने विभिन्न प्रकार के फेस पैक आपकी त्वचा पर प्रभावी असर करते हैं। आल्प्स सौंदर्य समूह की संस्थापक व निदेशक भारती तनेजा ने असानी से बनाए जा सकने वाले कुछ पैक के बारे में सुझाव दिए हैं…

  • रूखी त्वचा वाली महिलाओं के लिए केला वरदान की तरह है, यह त्वचा को पेषित कर मुलायम बनाता है।
  • तैलीय त्वचा के लिए संतरे के दो चम्मच रस में एक चम्मच चंदन पाउडर और एक चम्मच कैलेमिन पाउडर मिला कर चेहरे पर लगाएं। यह चमक लाने के साथ ही दाग-धब्बे दूर कर रंग भी साफ करता है।
  • त्वचा पर तुरंत चमक लाने के लिए एक ताजे सेब को पीस कर उसमें कच्चा दूध, दूध पाउडर, मुलतानी मिट्टी पाउडर को अच्छी तरह से मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद इसे पानी से धो ले। यह त्वचा को मुलायम बनाने के साथ ही पीएच बैंलेंस भी बनाए रखता है।
  • सामान्य त्वचा के लिए स्ट्रॉबेरी के गूदे को पुदीने के पत्ते के साथ पीसकर इसमें कैओलीन पाउडर और शहद की कुछ बूंदें मिलाकर इसके पतले परत को चेहर पर लगाएं। सूखने के बाद इसे धो लें। यह त्वचा का रंग साफ करने के साथ ही उसमें कसाव भी लाता है।
  • संवेदनशील त्वचा के लिए एक चम्मच नारियल पानी में दो चम्मच कैलेमिन पाउडर और आधी छटांक के लगभग एलोवेरा जेल मिलाकर इसे पांच से सात मिनट तक लगा रहने दें, फिर धो लें। एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होने के कारण यह त्वचा में चमक लाता है।
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com