Breaking News

 उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए लिया बड़ा फैसला

देहरादून,  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए 31 मार्च तक के लिये संपूर्ण प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है ।

विश्व के अधिकांश देशों में फैला कोरोना, संक्रमण से मौतों मे लगातार इजाफा

सोशल मीडिया पर यह जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री रावत ने कहा, ‘‘ प्रदेश में 31 मार्च तक लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है और आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर बाक़ी सभी सेवाएँ स्थगित कर दी गयी हैं ।’’ उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रदेश की जनता का घरों में रहना और सरकार के साथ सहयोग करना जरूरी है ।

मुख्यमंत्री रावत ने जनता को भरोसा दिलाया है कि इस दौरान खाद्यान्न और स्वास्थ्य ज़रूरतों का ध्यान रखा जाएगा।

ई-कचरा पैदा करने वाले शहरों में ये सबसे आगे, जानिये सुरक्षित निपटान क्यों जरूरी ?

उत्तराखंड में लॉकडाउन ऐसे दिन घोषित किया गया है जब आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर सुबह सात बजे से लेकर रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन किया जा रहा है ।

इससे पहले जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए लोगों को दिये गए अपने धन्यवाद संदेश में मुख्यमंत्री ने इस बात के स्पष्ट संकेत दिये थे कि कोरोना वायरस के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत कठोर कदम उठाये जा सकते हैं ।

इन लोक कलाकारों की पहल की , प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ यूं की सराहना

रावत ने कहा, ‘‘किसी भी प्रकार से खाद्यान्न और औषधियों की कमी हम नहीं होने देंगे और अगर आवश्यकता पडी तो हम घर—घर जाकर भी खाद्यान्न तथा औषधियां पहुंचायेंगे ।’’ उत्तराखंड में अभी तक कोरोना संक्रमण के तीन मामले सामने आए हैं और ये सभी देहरादून में स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के प्रशिक्षु वन अधिकारी हैं । ये सभी उन 28 अधिकारियों के दल में शामिल थे जिन्होंने हाल में स्पेन की यात्रा की थी ।

नक्सली मुठभेड़ मे शहीद 17 जवानों के शव बरामद, घायलों मे दो की हालत गंभीर