निपाह संक्रमण का संदिग्ध मरीज मिला, आपात बैठक बुलाई गई

पुड्डुचेरी,  केरल में काम करने वाले कुड्डालोर के एक नागरिक को निपाह संक्रमण के संदिग्ध लक्षणों के कारण यहां के जिपमेर अस्पताल में भर्ती कराये जाने के बाद पुड्डुचेरी के स्वास्थ्य विभाग ने इस बीमारी की रोकथाम तथा इससे निपटने के उपायों को लेकर मंगलवार को आपात बैठक बुलाई।

एजेंसी से मुफ्त में ले सकते हैं गैस सिलेंडर का रेगुलेटर…

बच्चे की मौत, हाथियों ने किया अंतिम संस्कार, देखे वीडियो…

आधिकारिक वक्तव्य के अनुसार बैठक में जिला मुख्यालय के अस्पतालोंए राजकीय मेडिकल कॉलेजए सरकारी महिला एवं बाल चिकित्सा अस्पताल और जिपमेर के चिकित्सा विभागों तथा अन्य संबंधित संस्थानों के प्रमुखों ने भाग लिया। जिपमेर सूत्रों ने बताया कि इस व्यक्ति को बहुत तेज बुखार के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह केरल के गुरुवायुर से अपने पैतृक निवास कुड्डालोर आया था कि उसे तेज बुखार ने अपनी चपेट में ले लिया। निपाह विषाणु के संदिग्ध लक्षणाें के चलते इसका उपचार अलग वार्ड में किया जा रहा है। रोगी से एकत्र किए गए शरीर के नमूने को पुणे विषाणु विज्ञान अनुसंधान संस्थान में निपाह वायरस के परीक्षण के लिए भेजा गया है।

सुराही से बनाएं AC जैसी हवा देने वाला कूलर,जानिए कैसे….

मात्र इतने रुपए में मिल रहा है सबसे ज्यादा माइलेज वाला स्कूटर

इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज और अनुसंधान संस्थान और जिपमेर के सहयोग से छाती की बीमारी के लिए दोनों सरकारी अस्पताल में अलग वार्ड की पहचान की गई है। बैठक में सभी निजी मेडिकल कॉलेजों को निपाह के लिए गंभीर इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम के मामलों और अलग वार्डों के वास्ते तैयार रहने का भी निर्देश दिया गया है। केरल के जोखिम भरे क्षेत्रों त्रिसूरए कोल्लमए एर्नाकुलम और इडुक्की जिलों से यहां आने वाले बीमार यात्रियों को छाती संबंधी रोग के लिए उन सरकारी अस्पतालों में अलग सुविधा प्रदान करने के लिए निर्देशित किया गया जहां इन संदिग्ध लोगों की निपाह की जांच की जाती है। यदि बीमार यात्रियों को निपाह वायरस नहीं पाया जाता है तो भी उनकी अलग से घर की तरह देखभाल की सलाह दी गयी है।

भगवान गणेश की मूर्ति से निकला पसीना…

इस नर्स ने 85 मरीजों को जहर का इंजेक्शन देकर सुलाया मौत की नींद

दुनिया को ये एक चिप के बना सकता है दिमागी गुलाम….

प्लेटफॉर्म टिकट से भी कर सकते है ट्रेन में सफर

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया दुनिया का पहला ऐसा टीवी….

इंडियन ऑयल दे रहा है 12 लाख की कार जीतने का मौका…

चाॅकलेट खाने से हुई बच्‍चे की मौत….

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com