ब्राह्मणों के बारे में सवाल पूछे जाने पर भर्ती आयोग के अध्यक्ष को मुख्यमंत्री ने किया निलंबित

नई दिल्ली,  भर्ती परीक्षा में ब्राह्मणों के बारे में आपत्तिजनक सवाल पूछे जाने के मामले में, आयोग के चेयरमैन को निलंबित कर दिया गया है।  इससे पहले परीक्षा में ब्राह्मणों पर आपत्तिजनक सवाल पूछे जाने के विरोध में ब्राह्मण मंत्रियों, विधायकों और अन्य ब्राह्मण नेताओं ने मुख्यमंत्री  से मुलाकात की।

योगी सरकार ने अफसरों के किए तबादले, देखें पूरी लिस्ट…..

इस राज्य में बीएसपी बनेगी बड़ी ताकत, बीजेपी का किला ढहाने मे होगी खास भूमिका

Facebook ने लॉन्च किए 3 नए फीचर्स, जानें डीटेल्स

 हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की सिविल जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा में ब्राह्मणों के बारे में आपत्तिजनक सवाल पूछे जाने पर एचएसएससी के चेयरमैन भारत भूषण भारती को सस्पेंड किए जाने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा बुलाए गए भाजपा के ब्राह्मण विधायकों तथा मंत्रियों और समाज के प्रमुख ब्राह्मण नेताओं की करीब दो घंटे चली अहम बैठक में भारती को पद से हटाने का निर्णय दिया गया है। भारती तब तक राज्य कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन पद से निलंबित रहेंगे, जब तक इस पूरे मामले की जांच चलेगी।

कर्नाटक की तरह बिहार में भी सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का मौका दें- तेजस्वी यादव

बीजेपी ने कर्नाटक में उड़ाया संविधान का मजाक, भारत लोकतंत्र की हार का शोक मनाएगा- राहुल गांधी

स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 मे यूपी के इन शहरों ने किया कमाल

 हरियाणा मंत्री समूह की बुधवार देर रात तक चली बैठक में ब्राह्मणों पर पूछे गए विवादित सवाल का मुद्दा छाया रहा। इसके बाद मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने ब्राह्मण समाज के प्रमुख लोगों, मंत्रियों और विधायकों को बातचीत के लिए बबृहस्‍पतिवार को बुलाया। रात करीब 11 बजे तक मुख्यमंत्री के निवास पर चली बैठक में अधिकतर मंत्रियों ने भारती के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की।

स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 मे ये हैं सर्वोत्तम शहर

अखिलेश यादव ने इन चार लाइन में कह डाली बड़ी बात….

सुप्रीम कोर्ट के जजों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले पूर्व दलित जज ने बनायी राजनीतिक पार्टी

 10 अप्रैल को ली गई इस परीक्षा में 75वें नंबर के सवाल में पूछा गया था कि कौन-सा हरियाणा में अपशकुन नहीं माना जाता है? जवाब में चार विकल्प दिए गए जिसमें पहला खाली घड़ा, दूसरा फ्यूल भरा कास्केट, तीसरा काले ब्राह्मण से मिलना और चौथा ब्राह्मण कन्या को देखना था।परीक्षा की उत्तर कुंजी में सही उत्तर ब्राह्मण कन्या को देखना दर्शाया गया है। इसे मुद्दा बनाते हुए अखिल भारतीय ब्राह्मण आरक्षण संघर्ष समिति ने कई स्थानों पर प्रदर्शन करते हुए पूछा कि क्या काले ब्राह्मण से मिलना अपशकुन है? इसके साथ ही दोषियों पर केस दर्ज करने की मांग को लेकर विभिन्न स्थानों पर ज्ञापन सौंपे गए।

ईवीएम के बजाए मतपत्रों का इस्तेमाल करने की मांग एक बार फिर उठी

कर्नाटक की लड़ाई पहुंची सुप्रीम कोर्ट, सुबह तक हुई सुनवाई, नही खारिज की याचिका दिये ये निर्देश

लालू प्रसाद यादव हुए जेल से रिहा….

 हरियाणा के शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने भारती को निलंबित किए जाने के सरकार के फैसले की पुष्टि की है। हरियाणा के इतिहास में यह पहला मौका है जब हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन को किसी विवाद के चलते निलंबित किया गया है। इसके साथ ही परीक्षा के लिए प्रश्‍नपत्र तैयार करने वाले हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की सिविल जूनियर इंजीनियर की परीक्षा का प्रश्न पत्र सेट करने वाले मुख्य परीक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो सकता है।

सीएम योगी से मिले मुलायम सिंह यादव, अफवाहों का बाजार गर्म

शिवपाल यादव ने की इन अधिकारियों पर कार्यवाही करने की मांग

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com