Breaking News

तेंदुलकर और कोहली मे कौन है, माइक्रोसाफ्ट के सीईओ का पसंदीदा क्रिकेटर ?

नयी दिल्ली, माइक्रोसाफ्ट के सीईओ सत्य नडेला को अधिकतर भारतीयों की तरह क्रिकेट पसंद हैं लेकिन जब उन्हें सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बीच पसंदीदा क्रिकेटर को चुनने के लिए बोला गया तो उन्होंने इन दोनों को ही चुना।

माइक्रोसाफ्ट इंडिया के अध्यक्ष अनंद माहेश्वरी ने ‘चैट’ कार्यक्रम के दौरान नडेला को कोहली और तेंदुलकर के बीच से चुनने को कहा। नडेला ने कहा, ‘‘यह धर्म चुनने की तरह है। मैं कहूंगा कि कल तेंदुलकर और आज विराट।’’ भारत में जन्में इस अधिकारी का क्रिकेट के प्रति प्यार जगजाहिर है। अपनी किताब ‘हिट रिफ्रेश’ में उन्होंने बताया है कि इस खेल ने कैसे उनकी पेशेवर और निजी जीवन पर प्रभाव छोड़ा।

उन्होंने अपनी किताब में लिखा, ‘‘मैं कहीं भी रहूं यह खूबसूरत खेल हमेशा मेरे दिमाग में रहता है। खुशियां, यादें, नाटकीय हालात, जटिलता और उतार-चढ़ाव- अनंत संभावनाएं।’’ नडेजा ने माहेश्वरी के साथ बातचीत के दौरान अनिल कुंबले के साथ मुलाकात का भी जिक्र किया। कुंबले ने स्पेक्टाकाम टेक्नोलाजीस नाम की स्टार्टअप कंपनी खोली है। नडेला ने कहा, ‘‘उन्होंने मुझे गेंदबाजी करने का मौका दिया और छक्का जड़ा दिया, मुझे अपने जीवन में सिर्फ उसी समय ऐसा करने का मौका मिला, अपना सपना जीने का।’’