Breaking News

मैनेजमेंट की डिग्री न होने के बावजूद महिलाएं होती हैं ‘‘अच्छी प्रबंधक’’

चण्डीगढ़, एक आम भारतीय महिला,  प्रबंधन की डिग्री नहीं होने के बावजूद महिलाएं ‘‘अच्छी प्रबंधक’’ होती हैं। यह विचार, भारत विकास परिषद की ओर से आयोजित महिला कार्यकर्ता सम्मेलन में लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने व्यक्त किये।

भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के क्रिया-कलाप पर अखिलेश यादव का बड़ा हमला

सपा के वरिष्ठ नेता के का हुआ निधन, आजम खान के घर छाई शोक कि लहर

सुमित्रा महाजन ने आज कहा कि प्रबंधन की डिग्री नहीं होने के बावजूद महिलाएं ‘‘अच्छी प्रबंधक’’ होती हैं और उनके अंदर घर और बाहर दोनों जगहों पर अच्छा प्रदर्शन करने की ताकत होती है। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि देश के विकास के लिए जरूरी है कि महिलाएं अपनी ताकत पहचानें।

स्वतंत्रता दिवस पर दलित करेगें धर्म परिवर्तन…..

दलित अत्याचार मामलों में, राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार के दावों की खोली पोल, पेश किये आंकड़े

उन्होंने महिला कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा, ‘‘जब एक महिला काम करने के लिए घर से बाहर निकलती है तो उसे दोगुना काम करना पड़ता है। पुरुष कहते हैं कि वे भी उतना ही कर रहे हैं, लेकिन मेरा मानना है कि कोई आदमी यह गर्व से नहीं कहेगा कि वह घर में भी काम करता है।’’ महाजन ने कहा, ‘‘मैं कहती हूं कि आप (महिलाएं) प्रबंधन की किसी परीक्षा में बैठे बिना ही बहुत अच्छी प्रबंधक होती हैं क्योंकि महिलाएं स्वयं कहती हैं कि वे कुछ भी नहीं करतीं। गृहिणी होने का मतलब है कि मैं कुछ नहीं हूं। आप सबसे पहले इस सोच को अपने दिमाग से निकाल दीजिये क्योंकि आप काफी काम करती हैं।’’

जानिये मायावती ने क्यों कहा भारतीय जनता पार्टी  मे जोश नही, पार्टी कैडर मुर्दा

जानिये अखिलेश यादव  की नजर मे योगी सरकार कितने काम की ? आयोग बनाने की मांग की ?

उन्होंने विवाह के बाद अपने नये परिवार की देखभाल करने के लिए महिलाओं की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ‘‘आप अपना परिवार छोड़कर एक नये परिवार में शामिल होती हैं और न केवल उससे घुल मिल जाती हैं बल्कि उसके प्रत्येक सदस्य को अपना मानती हैं। आप उनकी संस्कृति भी अपना लेती हैं…आप जिस तरह से पूरे परिवार को अपनाती हैं, ऐसा लगता है कि वह आप कई वर्षों से कर रही हैं।उन्होंने कहा कि जिस तरह से एक महिला एक नये परिवार में सामंजस्य बनाती है , उसमें एक प्रबंधन कौशल की जरूरत होती है।

जन-समस्याओं तथा ध्वस्त कानून-व्यवस्था के खिलाफ, समाजवादी पार्टी 20 अगस्त  को करेगी एेसे विरोध

बीजेपी सरकार ने अपने चहेतों को खुश करने लिए किया ये काम- मायावती

शिवपाल यादव ने किया बड़ा एेलान….

देश नए PM के साथ यूपी में नया CM भी चाहता है- अखिलेश यादव

दलितों के साथ बीजेपी-आरएसएस के दोहरे रवैये से त्रस्त, दलित वकीलों ने उठाया ये बड़ा कदम

अखिलेश यादव दे सकते है डिम्पल को ये बड़ी जिम्मेदारी….