Breaking News

राजभवन में महिलाओं का हो रहा यौन शोषण, एक और राज्यपाल पर लगा आरोप, जांच शुरू

नई दिल्ली,  राजभवन जैसे अति महत्वपूर्ण स्थान भी अब महिलाओं के लिये सुरक्षित नही रह गयें हैं। राज्यपाल स्वयं राजभवन में काम करने वाली महिलाओं पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालते हैं। एक और राज्यपाल के खिलाफ गृह मंत्रालय को यौन उत्पीड़न की शिकायत मिली है। जिसकी मंत्रालय ने जांच शुरू कर दी है।

श्रीदेवी की मौत पर कई बड़े खुलासे, फॉरेंसिक रिपोर्ट से खुले राज

दक्षिणी राज्य के एक राज्यपाल के खिलाफ गृह मंत्रालय को यौन उत्पीड़न की शिकायत मिली है।  शिकायत में कहा गया है कि राज्यपाल राजभवन में काम करने वाली महिलाओं पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालते हैं। गृह मंत्रालय ने अभी तक राज्यपाल की पहचान उजागर नहीं की है।

मायावती से किये लालू यादव के वादे को बेटे तेजस्वी ने निभाया, बीजेपी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

न्यायाधिशों की नियुक्ति मे कोलेजियम सिस्टम पर उठे सवाल, केन्द्रीय विधि मंत्री ने की समीक्षा की बात

जानिये क्या है श्रीदेवी की जान लेने वाला कार्डियाक अरेस्ट, क्या अंतर है हार्ट अटैक से

सूत्रों के अनुसार,  केंद्र ने कार्रवाई करते हुए फिलहाल राज्यपाल को समन नहीं भेजा है। केंद्र सरकार आरोपों को लेकर चिंतित है क्योंकि राज्य राजनीतिक तौर पर अस्थिर है। सूत्रों ने बताया कि केंद्र ने इन आरोपों को गंभीरता से लेते हुए जांच एजेंसियों को मामले की जांच करने के आदेश दे दिए हैं। यदि राज्यपाल के खिलाफ सबूत मिलते हैं तो उन्हें तत्काल इस्तीफा देने के लिए कहा जाएगा।

गृह प्रदेश मे दलित उत्पीड़न की वीभत्स घटनायें, क्यों चुप हैं राष्ट्रपति ?

 राहुल गांधी भी करेंगे जनता से बात, लेकिन ‘मन की बात’ नहीं ‘काम की बात’

राहुल गांधी ने कांग्रेस के युवा और छात्र संगठन मे किया भारी फेरबदल

एेसा नही है कि किसी राज्यपाल पर यौन शोषण का पहली बार आरोप लगा है। इससे पहले 2009 में  वरिष्ठ नेता नारायण दत्त तिवारी की एक सेक्स सीडी सामने आई थी, तब वह आंध्र प्रदेश के राज्यपाल हुआ करते थे। सीडी में एनडी तिवारी तीन महिलाओं संग आपत्तिजनक स्थिति में दिख रहे थे।

मोदी राज मे, एक और बैंक घोटाला, पिछले छह महीने तक दबाये बैठी रही सीबीआई

राज्यसभा की 58 सीटों के लिये 23 मार्च को होगा चुनाव, यूपी से सबसे ज्यादा सीटें

जानिये, पीएम मोदी क्यों हैं, दुनिया के सबसे महंगे चौकीदार…

इसी तरह की शिकायत  मेघालय के राज्यपाल वी षणमुगनाथन के खिलाफ मिली थी। उनपर राजभवन को ‘लेडीज क्लब’ जैसा बनाने के आरोप लगे थे। राज्यपाल ने रात की ड्यूटी पर दो जनसंपर्क अधिकारी, एक बावर्ची और एक नर्स को नियुक्त किया और ये सभी महिलाएं थीं। वह महिला स्टाफ को ही पसंद करते थे। नौकरी पाने की प्रत्याशी एक महिला ने भी राज्यपाल पर आरोप लगाया था कि वह जब राजभवन में साक्षात्कार देने आई थी तो उन्होंने उसके साथ छेड़छाड़ किया था। राजभवन के 100 से ज्यादा कर्मचारियों का आरोप था कि गवर्नर की मर्जी से ही राजभवन में लड़कियां आती-जाती थीं और उनमें से कई की पहुंच तो गवर्नर के बेडरूम तक थी।

बैंक महाघोटाले पर मोदी स्टाईल मे बोले लालू यादव- मित्रों, एेसे चौकीदार को बदलना चाहिये कि नही ?