Breaking News

पार्टी प्रवक्ता और टीवी न्यूज़ चैनल पैनलिस्ट के लिये, नेताओं ने दिया लिखित परीक्षा और इंटरव्यू

लखनऊ , राजनीति मे मीडिया के बढ़ते प्रभाव का असर है कि प्रत्येक राजनैतिक दल में पार्टी प्रवक्ता और टीवी न्यूज़ चैनल पैनलिस्ट के पद बहुत ही महत्वपूर्ण ह गये हैं। इसलिये पार्टी इस पद पर नेताओं के चयन के लिये बकायदा लिखित परीक्षा और इंटरव्यू कर रही है।

भाजपा-संघ को राजनीतिक स्वार्थ के लिए, महापुरूषों का इस्तेमाल करने में भी संकोच नहीं-अखिलेश यादव

ब्रिटेन के दौरे पर गए क्रिकेटर कुलदीप यादव ने खोला, भारत की आसान जीत का राज

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और टीवी न्यूज़ चैनल पैनलिस्ट के लिये गुरूवार को पार्टी नेताओं ने लिखित एवं साक्षात्कार दिया।पार्टी सूत्रों ने  बताया कि लगभग 70 वरिष्ठ एवं युवा नेताओं ने एक घंटे की लिखित परीक्षा दी।हाल ही में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने मीडिया कमेटी को भंग कर दिया था। प्रवक्ता पद के लिये नेताओं काे लिखित परीक्षा तथा साक्षात्कार से गुजरना पड़ा।

चुनाव आयोग ने फेसबुक को दिये चुनाव संबंधी ये खास निर्देश

चुनाव नजदीक आ रहे हैं तो भाजपा को कबीर की याद आ रही- मायावती

लिखित परीक्षा मीडिया प्रवक्ता बनने के इच्छुक सभी नेताओं ने दी। लिखित प्रश्नपत्र में 14 प्रश्न थे। सभी प्रश्न अनिवार्य रूप से करने थे। इसके लिये एक घंटे का समय दिया गया था। प्रश्न भौगोलिक और राजनीतिक से संबंधित थे। यह भी पूछा गया कि वे मीडिया द्वारा पूछे गए किसी भी राजनीतिक घटना के जवाब कैसे देंगे।

मोदी की धमकी पर तेजस्वी यादव भड़के, कहा- ये धमकियाँ किसी और को देना…

संत कबीर की मजार पर बीजेपी ने दिखा दिया, गुड़ खायेंगे पर गुलगुले से करेंगे परहेज

 बाद में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी और राष्ट्रीय मीडिया समन्वयक रोहन गुप्ता ने उनका साक्षात्कार लिया। साक्षात्कार के दौरान उम्मीदवारों से राज्य के राजनीतिक परिदृश्य के बारे में पूछा गया था। यह भी पूछा गया था कि कठिन समय में पार्टी का पक्ष कैसे रखेंगे।प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि प्रवक्ता और पैनलिस्ट का चयन करने के लिए ऐसी परीक्षा पहले ही कर्नाटक और तीन अन्य राज्यों में आयोजित की जा चुकी है।

तोगड़िया ने पीएम मोदी और बीजेपी की खोली पोल, सरकार पर किया बड़ा हमला

यूपी सरकार का आर्थिक एवं जातीय सर्वेक्षण, लोकसभा चुनाव के लिये एक और दांव

उन्होंने कहा कि हम सिर्फ यह चाहते हैं कि हमारा प्रवक्ता मीडिया के सामने बोलने के लिए पर्याप्त कुशल हो और यह इतना बड़ा मुद्दा नहीं है। कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता के लिए लगभग 12 पद हैं। मीडिया पैनलिस्ट में भी इतने ही नेताओं को चुना जाना था जिसमें से 50 प्रतिशत पद युवाओं को दिये जाने हैं। चयन में जाति भी एक महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

इन ग्यारह बैंकों के एटीएम हो रहें हैं बंद, आपका अकाउंट है तो हो जायें अलर्ट

शिवपाल समर्थक अब करेंगे ये नया काम……

अब राजनीति के बाद इस फिल्म में दिखेगें लालू यादव के बेटे…….

बसपा इन राज्यों में लागू करेंगी कर्नाटक फार्मूला

उमा भारती ने PM मोदी के लिए खड़ी की बड़ी समस्या

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, ये वरिष्ठ नेता हुए बसपा में शामिल