Breaking News

यादव महासभा का झांसी चलो का आह्वाहन, हत्या के विरोध मे 13 को बड़ा धरना प्रदर्शन

लखनऊ , पुष्पेंद्र यादव की हत्या के विरोध में अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा द्वारा यादव समाज के लोगों से झांसी चलो का आह्वाहन किया गया है। जहां

पुष्पेंद्र यादव परिजनों को न्याय दिलाने के लिये विशाल धरना प्रदर्शन होगा। यह जानकारी महासभा के मुख्य प्रवक्ता अनुराग यादव ने दी।

उन्होने बताया कि पुष्पेंद्र यादव की निर्मम हत्या के विरोध में और उनके परिवार को न्याय दिलाने के लिए अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मंत्री जगदेव सिंह यादव के नेतृत्व में 13 अक्टूबर को विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन झांसी के गांधी मैदान में किया जा रहा है। जिसमें पूरे प्रदेश से यादव समाज के लोग भाग लेंगे।

यादव महासभा के प्रदेश अध्यक्ष जगदेव सिंह यादव ने यादव समाज से अपील की है कि वह 13 अक्टूबर को बड़ी संख्या मे झांसी के गांधी मैदान पहुंचकर पुष्पेंद्र यादव की निर्मम हत्या और यूपी  सरकार की असंवेदनशीलता के प्रति अपना विरोध दर्ज कराये।

उन्होने मांग की है कि सरकार मृतक पुष्पेंद्र यादव के परिवार को ₹5 करोड़ का मुआवजा दे और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दे । इस मामले की तत्काल हाईकोर्ट के सिटिंग जज से निष्पक्ष जांच कराई जाए और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाही करते हुये उन्हे तत्काल जेल भेजा जाये।

जगदेव सिंह यादव ने बताया कि लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश में लगातार यादव समुदाय को निशाना बनाकर हत्याएं हो रही है। उत्तर प्रदेश में अब तक लगभग 50 से अधिक यादवों की हत्याएं हो चुकीं हैं।

महासभा के प्रदेश महासचिव अशोक यादव के अनुसार, इस तरह की घटनाओं से प्रदेश सरकार के प्रति यादव समाज में गलत संदेश जा रहा है। यादव समाज मे व्यापक रोष व्याप्त है। सरकार को चाहिये कि वह प्रदेश मे हो रहे यादव समाज के उत्पीड़न को तत्काल रोके।

5 अक्टूबर को झांसी में,  मुठभेड़ के नाम पर पैसा वसूली को लेकर इंस्पेक्टर धीरेंद्र सिंह चौहान द्वारा युवा व्यवसाई पुष्पेंद्र यादव की हत्या कर दी गई और पुलिस द्वारा रिपोर्ट दर्ज कर उसे खनन माफिया और लुटेरा बताया गया।

पुष्पेंद्र यादव के भाई रविंद्र यादव, जो कि सीआईएसएफ में दिल्ली में ड्यूटी पर थे उसे भी पुलिस ने लूटेरा और पुलिस पर गोली चलाने का आरोपी बताया है।

यही नही, आनन-फानन में पुलिस द्वारा पुष्पेंद्र यादव का दाह संस्कार, उनके परिवार वालों की अनुपस्थिति मे,  हिंदू धर्म के विपरीत रात्रि में ही कर दिया गया।

पीड़ित परिवार की तरफ से दोषियों के खिलाफ लगातार एफ आई आर दर्ज करने की मांग किए जाने के बावजूद आज तक पुलिस द्वारा कोई एफ आई आर दर्ज नहीं की गई है।

वहीं, प्रदेश सरकार द्वारा लगातार हत्यारे पुलिस इंस्पेक्टर धीरेंद्र सिंह चौहान को बचाने की कोशिश की जा रही है। जिससे कि पूरे यादव समाज में प्रदेश सरकार के खिलाफ आक्रोश की लहर दौड़ गई है।