Breaking News

अखिलेश ने अब अधिकारियों पर कसी लगाम, राहुल भटनागर नए मुख्य सचिव नियुक्त,

rahul-bhatnagarलखनऊ, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुख्य सचिव दीपक सिंघल को हटा दिया. उनकी जगह सीनियर आईएएस  अफसर राहुल भटनागर नए मुख्य सचिव नियुक्त किये गए हैं. सूत्रों के अनुसार, दो महीने के अंदर ही  दीपक सिंघल को  हटाए जाने का  फैसला मुख्यमंत्री ने खुद लिया है.

1983 बैच के आईएएस राहुल भटनागर अभी तक प्रमुख सचिव वित्त थे.राहुल भटनागर को ईमानदारी का लाभ मिला है. उनकी साफ-स्वच्छ छवि ही उनकी पहचान है. वह अबतक किसी भी लॉबिंग से नहीं जुड़े हैं. राहुल भटनागर सीधे अखिलेश यादव से जुड़े हुए हैं.

आज बकरीद के मौके पर उन्हें मुख्य सचिव बनाया गया है. 1982 बैच के आईएएस दीपक सिंघल को अालोक रंजन के सेवानिवृत होने के बाद जुलाई 2016 में मुख्य सचिव बनाया गया था.सूत्रों के मुताबिक कल जिन दो मंत्रियों को हटाया गया था उनमें से एक मंत्री के पीछे दीपक सिंघल का ही हाथ था. सिंघल ही मंत्री के बारे में मुलायम सिंह के कान भरे थे सिंघल. सिंघल ने ही सीबीआई का डर दिखाकर मंत्री को पद से हटवाया था. मंत्री की बर्खास्तगी से पहले सिंघल ने मुलायम सिंह के दिल्ली आवास पर मुलाकात की थी. कल और आज के सख्त निर्णय के बाद ये स्पष्ठ संदेश दे दिया गया है कि यूपी में अब यादव परिवार की नहीं सिर्फ सीएम अखिलेश यादव की ही चलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *