Breaking News

अखिलेश यादव स्वप्न दृष्टा युवा नेता हैं-जया बच्चन

akhilesh-jaya-bachchan

लखनऊ, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज फिल्म, टेलीविज़न एवं लिबरल आर्ट्स संस्थान, उत्तर प्रदेश का शिलान्यास किया। इस अवसर पर लोक भवन में आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सांसद जया बच्चन ने मुख्यमंत्री को स्वप्न दृष्टा युवा नेता बताया।

फिल्म, टेलीविज़न एवं लिबरल आर्ट्स संस्थान का शिलान्यास कार्यक्रम मे बालीवुड स्टार भी शामिल हुये। इस अवसर पर, सांसद श्रीमती जया बच्चन ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को स्वप्न दृष्टा युवा नेता बताते हुए कहा कि सपना देखने वाला व्यक्ति ही विकास को जमीन पर उतार सकता है। अखिलेश यादव की तारीफ करते हुए सपा नेता जया बच्चन ने कहा कि अखिलेश जी ने जो मानसिक ताकत दिखाई है, वह काबिले तारीफ है।

भोजपुरी सिनेमा से जुड़े श्री रवि किशन ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा लागू की गई नई फिल्म नीति से प्रोड्यूसर्स को राहत मिल रही है। फिल्म निर्माता एवं निर्देशक श्री अनुराग कश्यप ने कहा कि इस संस्थान के बन जाने से प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रतिभा को तराशने का मौका मिलेगा। एफ0टी0आई0आई0, पुणे के पूर्व डीन श्री वीरेन्द्र सैनी ने प्रस्तावित संस्थान की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि 14 एकड़ में बनने वाले इस संस्थान में आधुनिक उपकरण मौजूद होंगे।

मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार आलोक रंजन ने प्रदेश की फिल्म नीति को देश की सबसे अच्छी फिल्म नीति बताते हुए कहा कि इसमें क्षेत्रीय भाषाओं के साथ-साथ हिन्दी में फिल्म बनाने वालों को प्रोत्साहन की व्यवस्था की गई है। फिल्म नीति का ही परिणाम है कि इस समय प्रदेश में करीब 250 फिल्मों की शूटिंग के लिए आवेदन आ चुके हैं, जिनमें 70 फिल्मों की शूटिंग का काम भी चल रहा है। इसी कड़ी में प्रदेश में शूट की गई फिल्मों को आज अनुदान वितरित किया गया है।

इस मौके पर विधान सभा अध्यक्ष श्री माता प्रसाद पाण्डेय, मंत्रिमण्डल के कई सदस्य, जनप्रतिनिधि, राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष श्री नवीन चन्द्र बाजपेयी, मुख्य सचिव श्री राहुल भटनागर, सूचना सलाहकार श्री ए0एम0 खान, उपाध्यक्ष राज्य फिल्म विकास परिषद श्री गौरव द्विवेदी, फिल्म अभिनेता श्री अभिषेक बच्चन, श्री कुणाल कपूर, श्री जय राज, सुश्री स्वाती शर्मा, श्री राहुल मित्रा सहित फिल्म एवं साहित्य जगत से जुड़े लोग व अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com