Breaking News

अभी तक टूर्नामेंट का हमारा सर्वश्रेष्ठ मैच – विराट कोहली

लंदन, आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में  दक्षिण अफ्रीका को मात देने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यह टीम का टूर्नामेंट के इस संस्करण में अभी तक का सर्वश्रेष्ठ मैच है। भारत ने इस अहम मुकाबले में रविवार को एकतरफा प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से मात दी।

भारतीय गेंदबाजों ने पहले दक्षिण अफ्रीका को 191 रनों पर ढेर कर दिया इसके बाद शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली  की बेहतरीन पारियों के दम पर जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। यह मैच जीतना दोनों टीमों के लिए जरूरी इसलिए था, क्योंकि इस मैच को जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंचती और हराने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर। मैच के बाद कोहली ने कहा, टॉस जीतना अच्छा रहा। विकेट में ज्यादा बदलाव नहीं आया। इस पर बल्लेबाजी अच्छी हो रही थी।

फील्डिर्स ने गेंदबाजों का साथ दिया। दक्षिण अफ्रीका ने अच्छी शुरुआत की थी और लग रहा था कि वह बड़ा स्कोर करेगा लेकिन दो अहम रन आउट होने से वह बैकफुट पर चली गई। इसमें दक्षिण अफ्रीका के कप्तान अब्राहम डिविलियर्स का विकेट भी शामिल है। 29वें और 30वें ओवर में डिविलियर्स  और डेविड मिलर  का रन आउट होना उसके लिए नुकसानदेह साबित हुआ। कोहली ने डिविलियर्स के आउट होने पर कहा, जब मौका आपके हाथ में आता है तो आपको उसे भुनाना चाहिए। उन्हें जल्दी आउट करना अहम होता है।

वह हमेशा आपको परेशान कर सकते हैं। लक्ष्य का पीछा करने के बारे में कोहली ने कहा, हमारे लिए यह जरूरी था कि कोई बल्लेबाज अंत तक टिके। शिखर ने शानदार खेल खेला और आक्रमकता दिखाई। यह हमारा इस टूर्नामेंट का अभी तक का सर्वश्रेष्ठ मैच है। कोहली ने कहा कि टीम अब पीछे मुड़कर नहीं देखेगी और सुधार करते हुए आगे बढ़ेगी। कोहली ने कहा, हम यहां से पीछे मुड़कर नहीं देखेंगे। सुधार की गुंजाइश हमेशा रहती है। हर बार एक छोटा सा मौका अपने आप में सुधार करने का होता है। आप आराम नहीं कर सकते।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com