Breaking News

अमेरिकी पुलिस ने अमेजॉन को विवादास्पद कमीज न बेचने को कहा

amazonन्यूयार्क,  अमेरिका के सबसे बड़े पुलिस संघ ने ऑनलाइन रिटेलर अमेजॉन से विरोध आंदोलन ब्लैक लाइव्ज मैटर से संबंधित विवादास्पद कमीज न बेचने का आग्रह किया है। पिछले सप्ताह वॉलमार्ट ने फ्रेटर्नल ऑर्डर ऑफ पुलिस (एफओपी) से एक शिकायत मिलने के बाद इस विवादास्पद कमीज को ऑनलाइन बिक्री से हटा लिया था, जिस पर बुलेटप्रूफ: ब्लैक लाइव्ज मैटर लिखा था।

मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेजॉन ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए इसे बेचना जारी रखा है। एफओपी की ओर से एक खुले पत्र के मुताबिक, संघ ने कहा कि कमीज घृणास्पद है। संघ ने अमेजॉन के प्रमुख कार्यकारी जेफ बेजोज से पुलिस और समुदायों के बीच विश्वास बहाली में सहयोग की अपील की। एफओपी के अध्यक्ष चंक कैंटरबरी ने पत्र में लिखा, हमारे मतभेदों के व्यवसायीकरण से स्थानीय पुलिस और समुदायों का एक-दूसरे पर विश्वास और सम्मान कायम नहीं होगा।

उन्होंने लिखा, मैं आपसे इन उत्पादों की खुदरा बिक्री के लिए अमेजॉन के नाम और वेबसाइट का इस्तेमाल बंद करने का आग्रह करता हूं। उन्होंने कहा, तनावपूर्ण संबंधों से मुनाफा कमाने के प्रयास से घाव भरने की प्रक्रिया में मदद नहीं मिलेगी। कैंटरबेरी ने अमेजॉन को उदार बाजार कहा है। उनका मानना है कि इस विवादास्पद कमीज से पुलिस के खिलाफ हिंसा भड़क सकती है। कमीज कंपनी ओल्ड ग्लोरी मर्चेडाइज की है। उसके मालिक ग्लेन मोरेली ने सीएनएन को बताया कि कमीज की ज्यादा बिक्री नहीं हुई और वे किसी को नाराज नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा, हमें विभिन्न प्रकार की कमीजें बेचनी होती हैं। हर किसी को खुश करना संभव नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *