Breaking News

आईपीएल 2022 में नहीं दिखेंगे बेन स्टोक्स

लंदन, इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट और उपकप्तान बेन स्टोक्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 की बड़ी नीलामी में अपना नाम दर्ज नहीं करने का निर्णय लिया है। वह न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध घर पर खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज़ की तैयारी करने के लिए काउंटी चैंपियनशिप में खेलते नज़र आएंगे।

रूट ने पिछले सप्ताह कहा था कि वह नीलामी में अपना नाम दर्ज करवाने को लेकर विचार कर रहे हैं। 2018 के ऑक्शन में किसी भी टीम ने रूट में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। होबार्ट में खेले गए अंतिम एशेज टेस्ट मैच के बाद रूट ने नीलामी में नहीं जाने की पुष्टि की। रूट ने कहा, “इस टेस्ट टीम के लिए हमें बहुत कुछ करना है और मेरी सारी ऊर्जा इसी पर केंद्रित होनी चाहिए। मैं जितना हो सकता है उतना त्याग करता रहूंगा क्योंकि मैं अपने देश में टेस्ट क्रिकेट की बहुत परवाह करता हूं और इस टीम को ऊंचाई तक पहुंचाना चाहता हूं।”

मई 2019 में आख़िरी बार टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले रूट की किसी भी टीम में शामिल होने की संभावना कम ही थी, वहीं स्टोक्स आईपीएल में टीमों के चहेते खिलाड़ी हैं। राइज़िंग पुणे सुपरजायंट की तरफ़ से खेलते हुए वह 2017 में आईपीएल के प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट थे। साथ ही 2018 की नीलामी में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने सर्वाधिक साढ़े 12 करोड़ रुपये में अपनी टीम में जोड़ा था।

क्रिकइंफ़ो को पता चला है कि फ़्रैंचाइज़ियों को उम्मीद नहीं हैं कि स्टोक्स 20 जनवरी की नई समय सीमा से पहले नीलामी में प्रवेश करेंगे। इंग्लैंड के प्रमुख कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि वह 100 प्रतिशत निश्चित नहीं हैं कि स्टोक्स आईपीएल में खेलेंगे या नहीं। आईपीएल 2021 में स्टोक्स ने केवल एक मैच खेला और मैदान पर कैच लपकने के प्रयास में उनकी उंगली टूट गई। इस चोट के बाद लंबे समय तक टीम से बाहर रहे और अपने मानसिक स्वास्थ्य को तरजीह देते हुए उन्होंने ब्रेक लिया था। 2021-2022 एशेज सीरीज़ में वापसी करते हुए स्टोक्स ने 10 पारियों में 236 रन बनाए और चार विकेट झटके। सिडनी में चोटिल होने के बाद वह अंतिम मैच में केवल एक बल्लेबाज़ के रूप में एकादश का हिस्सा थे। उम्मीद है कि वह मार्च में वेस्टइंडीज़ में खेले जाने वाली टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ में खेलते नज़र आएंगे।

12 और 13 फ़रवरी को बेंगलुरु में होने वाली बड़ी नीलामी से पहले इंग्लैंड के दो खिलाड़ी – मोईन अली (चेन्नई सुपर किंग्स) और जोस बटलर (राजस्थान रॉयल्स) – को टीमों ने रिटेन किया है। 2022 के आईपीएल की तारीख़ों की पुष्टि होनी बाक़ी है, लेकिन 2 जून को न्यूजीलैंड के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट मैच के लिए चुने गए खिलाड़ियों के अंतिम चरण से पहले घर वापस लौटने की संभावना है।

मार्क वुड ने नीलामी के लिए अपना नाम दर्ज किया है लेकिन होबार्ट टेस्ट से पहले वह अपने निर्णय को लेकर पुनर्विचार कर रहे थे। जॉनी बेयरस्टो और ऑली पोप भी नीलामी में प्रवेश करेंगे। सफ़ेद गेंद क्रिकेट के नामी खिलाड़ी सैम करन, लियम लिविंगस्टन और इयोन मॉर्गन पर भी टीमें बोलियां लगाएंगी।

2020 सीज़न के प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट जोफ़्रा आर्चर लंबे समय से ग्रस्त कोहनी की चोट से उबरने का प्रयास कर रहे हैं और नीलामी में उनके शामिल होने की संभावना कम है। खिलाड़ियों की पूरी सूची इस सप्ताह के अंत में फ़्रैंचाइज़ी को भेज दी जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com