Breaking News

आईसीसी को भरोसा, ब्रिटेन के भारत को ‘रेड लिस्ट’ करने के बावजूद डब्ल्यूटीसी फाइनल पर नहीं पड़ेगा प्रभाव

दुबई, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भरोसा जताया है कि ब्रिटेन के भारत को रेड लिस्ट में डालने के बावजूद जून 2021 में साउथम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

ब्रिटेन ने भारत में कोरोना वायरस के तेजी से फैल रहे संक्रमण के मद्देनजर सोमवार को भारत को रेड लिस्ट में डालने की घोषणा की है, जिसके तहत भारत से ब्रिटेन की सभी यात्राओं पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया गया है। ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक की इस घोषणा के तुरंत बाद आईसीसी प्रबंधन ने 18 से 22 जून तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले पहले डब्ल्यूटीसी फाइनल के निर्णय पर संभावित प्रभाव के बारे में ब्रिटेन सरकार के अधिकारियों से संपर्क किया।

आईसीसी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “ हम वर्तमान में ब्रिटेन सरकार के साथ विभिन्न देशों को ‘ रेड लिस्ट ’ में डालने के बाद के प्रभाव के बारे में चर्चा कर रहे हैं। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और अन्य सदस्यों ने यह संतुष्टि कर ली है कि हम कोरोना महामारी के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सुरक्षित रूप से कैसे आयोजन कर सकते हैं और हमें विश्वास है कि हम ऐसा कर सकते हैं। निर्धारित शैड्यूल के अनुसार ब्रिटेन में जून में डब्ल्यूटीसी फाइनल का आयोजन होगा। ”

डब्ल्यूटीसी फाइनल भले ही अभी दो महीने दूर है, लेकिन भारतीय टीम के 30 मई को अहमदाबाद में आईपीएल फाइनल के तुरंत बाद ब्रिटेन के लिए रवाना होने की उम्मीद है। समझा जाता है कि भारतीय टीम के सदस्यों को लंदन के लिए रवाना होने से पहले क्वारंटीन में रहना पड़ सकता है। इस संबंध में ईसीबी की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से चर्चा चल रही है, हालांकि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि पहले से अपनी संबंधित आईपीएल टीम के बायो-बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) में रह रहे खिलाड़ियों को क्वारंटीन में रहना होगा या नहीं।

डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला की तैयारी के लिए ब्रिटेन में ही रहेगी, जो लगभग छह सप्ताह के बाद शुरू होगी। भारत लौटने पर खिलाड़ियों को एक और छोटी अवधि के क्वारंटीन में रहना पड़ सकता है। उल्लेखनीय है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारतीय टीम को आईपीएल 13 के लिए दो महीने तक बायो-बबल में रहने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया में 14 दिनों तक क्वारंटीन में रहना पड़ा था।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com