Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 01 नवम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी छोड़कर नया मोर्चा वाले नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ विधान परिषद में बसपा द्वारा लगाई गई याचिका खारिज हो गई है। नसीमुद्दीन सिद्दीकी अब एमएलसी बने रहेंगे।  आज विधान परिषद के सभापति रमेश यादव ने फैसला नसीमुद्दीन सिद्दीकी के पक्ष में सुनाया है। नसीमुद्दीन सिद्दीकी अब विधान परिषद के सदस्य बने रहेंगे। बसपा ने विधान परिषद में नसीमुद्दीन सिद्दीकी को हटाए जाने की मांग की थी।

रायबरेली, रायबरेली के ऊंचाहार स्थित नेशनल थर्मल पॉवर कारपोरेशन  के प्लांट में ब्वायलर के पाइप फटने से भीषण आग लग गई. नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन के बॉयलर में हुए धमाके में अबतक 9 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये बॉयलर ट्रायल पर था.

पटना,  राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद ने प्रदेश में सत्तारूढ़ जदयू के दो नेताओं द्वारा दलितों और महादलितों की ओर प्रति पार्टी के रवैये पर असंतोष जताए जाने का समर्थन करते हुए आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आरक्षण विरोधी रहे हैं। पटना में आज पत्रकारों को संबोधित करते हुए राजद सुप्रीमो कहा, ‘‘उदय नारायण चौधरी और श्याम रजक जो कुछ  कह रहे हैं, वह सही है।

पटना, बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बीजेपी के भ्रष्टाचार पर बड़ा हमला करते हुये कहा कि अगर जय शाह ने कुछ गलत नहीं किया तो उनसे आईआईएम में लेक्चर दिलवाया जाए. राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि सबके लिये कानून एक हो. इस देश में अमित शाह, नीतीश कुमार लिए एक कानून और तेजस्वी यादव और लालू यादव के लिए एक कानून नहीं चलने वाला. उन्होंने नीतीश कुमार और अमित शाह को सलाह दी कि अगर जय शाह ने कुछ गलत नहीं किया तो उनसे आईआईएम में लेक्चर दिलवाया जाए.

इलाहाबाद, यूपी मे जजों के भारी संख्या मे तबादले किये गयें हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल द्वारा जारी की गई तबादला सूची में जिला जज, अपर जिला जज व स्पेशल जज शामिल हैं। कई जजों के कार्यक्षेत्र भी बदले गये हैं। जारी सूची के अनुसार, कुल 40 जजों के तबादले किये गयें हैं।

नई दिल्ली, भारतीय रेलवे ने एक नवंबर यानी आज से ट्रेनों का नया टाइम टेबल जारी किया है. टाइम टेबल में ट्रेनों को ज्यादा रफ्तार से चलाने पर ध्यान केंद्रित किया गया है. इसके तहत भारतीय रेलवे की करीब 65 ट्रेनें अब ज्यादा रफ्तार से दौड़ेंगी. वहीं कई जोनों में 500 ट्रेनों का समय 15 मिनट से तीन घंटे तक कम भी किया जाएगा.

वडोदरा, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि देश के हर प्रदेश में मेरा दौरा हो रहा है, मैं हर स्टेट में जा रहा हूं लेकिन पहली बार गुजरात में ऐसा लग रहा है कि समाज का कोई भी भाग खुश नहीं है. पूरे समाज में दुख और परेशानी है.पूरा देश रो रहा है, सिर्फ गुजरात के 5-6 कारोबारी खुश हैं, जिन्हें मोदी सरकार से कोई दिक्कत नहीं है.

नयी दिल्ली,  सर्च इंजन गूगल ने उर्दू शायर, आलोचक और भाषाविद अब्दुल कवी दिसनवी को उनकी 87वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए अपना डूडल उन्हें समर्पित किया है। बिहार में नालंदा जिले के दिसना गांव में 1930 में जन्मे दिसनवी का निधन सात जुलाई, 2011 को भोपाल में हुआ। उन्होंने अपना पूरा जीवन भोपाल में ही गुजारा। अतिथि कलाकार प्रभा माल्या द्वारा डिजाइन किये गए डूडल में दिसनवी काले रंग का बंद गला कोट पहने एक पुस्तकालय जैसी जगह में बैठ कर काम करते हुए दिखी हैं। वहीं पृष्ठभूमि में गूगल को उर्दू स्क्रिप्ट के डिजाइन में लिखा गया है।

नयी दिल्ली,  दिवाला एवं शोधन संहिता समेत सुधारों की श्रृंखला के क्रियान्वयन के परिणामस्वरूप छोटे निवेशकों के हितों की रक्षा के संदर्भ में भारत चौथे स्थान पर पहुंच गया है। विश्व बैंक की ‘कारोबार सुगमता रिपोर्ट/ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है। यह पहला मौका है जब भारत ने कारोबार सुगमता के किसी भी पैमाने पर शीर्ष पांच देशों में जगह सुरक्षित की है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com