Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 03 नवम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी ने लखनऊ नगर निगम के पार्षद पद के अधिकृत प्रत्याशियों की आज पूर्व घोषित सूची मे संशोधन किया है। समाजवादी पार्टी ने सभी 110 वार्ड़ों मे 96 वार्ड के प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, उसी सूची के दो वार्ड़ों मे प्रत्याशियों के नामों मे परिवर्तन किया है। इसकी सूचना  जिलाध्यक्ष को भेज दी गई है। 

सहारनपुर,  भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर रावण को इलाहाबाद हाई कोर्ट से सभी मामलों में जमानत मिलने के बाद भी जेल से रिहाई नही मिलने वाली है। सहारनपुर के जिला जेल में बंद चंद्रशेखर उर्फ रावण को पुलिस प्रशासन ने रासुका में निरुद्ध कर दिया है। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि डीएम के आदेश पर एनएसए यानी रासुका लगाने की कार्रवाई कर जेल में तामील कराई गई है। चंद्रशेखर को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत निरुद्ध कर दिया गया है।

नई दिल्ली, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भारतीय जनता पार्टी पर एक बार फिर बड़ा हमला किया है. पहले ही लेवल टेस्ट में ही चुनाव आयोग की 3500 VVPAT मशीनें फेल होने पर कटाक्ष करते हुये उन्होने कहा कि बीजेपी अब चुनाव में गोलमाल करके ही जीतेगी. हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर भाजपा पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट किया कि पिछले 22 साल में जितने भी आंदोलन हुए हैं, भारतीय जनता पार्टी की सरकारों ने कोई भी मांग को स्वीकार नहीं किया है.

लखनऊ, सुप्रीम कोर्ट ने पुराने नोट बैंक में ना जमा करने वाले याचिकाकर्ताओं को बड़ी राहत दी है। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि जिन याचिकाकर्ताओं के पास 500 और 1000 के पुराने नोट होंगे उनके खिलाफ कोई क्रिमिनल ऐक्शन नहीं लिया जाएगा। नोटबंदी के बाद 500 और 1000 रुपये के बैन नोटों को लेकर कुछ याचिकाकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। अपनी याचिका में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से पुराने नोटों को जमा कराने के लिए एक और मौका दिये जाने की मांग की है।सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं से कहा कि वे अपनी याचिका वापस लेकर संविधानपीठ के समक्ष अर्जी दाखिल करें।

लखनऊ, समाजवादी पार्टी ने आज लखनऊ नगर निगम के पार्षद पद के अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। समाजवादी पार्टी ने सभी 110 वार्ड़ों मे 96 वार्ड के प्रत्याशी तय कर दिए है। इसकी सूचना  जिलाध्यक्ष को भेज दी गई है। देखिये सूची-

लखनऊ,यूपी में अपने दम पर निकाय चुनाव लड़ रही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता जितिन प्रसाद के भाई ने कल देर रात अपने हजारों समर्थकों के साथ बीजेपी का दामन थाम लिया. जितिन के भाई जयेश प्रसाद ने पत्नी नीलिमा प्रसाद के साथ बीजेपी की औपचारिक तौर पर सदस्यता ली है.  इसी महीने होने वाले निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए इसे अच्छी खबर नहीं माना जा रहा है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने पूर्व काग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र प्रसाद के भतीजे जयेश प्रसाद और उनकी पत्नी नीलिमा को को लखनऊ मुख्यालय में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई.

नयी दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय ने आधार कानून की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने और बैंक खातों तथा मोबाइल नंबरों को 12 अंकों के बायोमेट्रिक पहचान संख्या से जोडने के खिलाफ दायर चार याचिकाओं पर आज केन्द्र सरकार से जवाब मांगा। शीर्ष अदालत ने इस मामले में यह कहते हुये कोई अंतिरम आदेश नहीं दिया कि आधार से संबंधित सारे मामलों पर संविधान पीठ नवंबर के अंतिम सप्ताह में सुनवाई शुरू करेगी और केन्द्र पहले ही समय सीमा 31 दिसंबर तक बढा चुका है।

नयी दिल्ली, भारतीय रेलवे ने आधार सत्यापित यात्रियों के लिए आईसीआरटीसी पोर्टल पर प्रतिमाह बुक कराये जाने वाले टिकटों की संख्या छह से बढ़कार 12 कर दी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। माना जा रहा है कि यह कदम यात्रियों को आईआरसीटीसी पोर्टल पर अपने ऑनलाइन बुकिंग एकाउंट को आधार से जोड़ने को प्रोत्साहित करने के लिए रेलवे का अभिनवकारी उपाय है।

नई दिल्ली, मैसेजिंग के लिए दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली सोशल नेटवर्किंग साइट व्हाट्एप की गई थी.  लाखों यूजर वॉट्सऐप के ऐप और वेब सर्विस के काम ना करने की जानकारी ट्विटर पर दे रहे हैं. अचानक सर्वर डाउन हो जाने की वजह से ना तो यूजर वॉट्सऐप से मेसेज भेज पा रहे थे और ना ही रिसीव कर पा रहे थे. फेसबुक के स्वामित्व वाले इस मेसेजिंग ऐप का भारत में लाखों लोग इस्तेमाल करते हैं.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com