Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 11 नवम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

इटावा, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर मात दे दी है . सबसे आश्चर्य की बात है कि अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी को यह मात धर्म के काम मे दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक माह पूर्व अयोध्या मे भगवान श्रीराम की मूर्ति लगवाने की घोषणा की थी. योगी की अयोध्या के सरयू नदी के तट पर 100 फीट ऊंची भगवान राम की एक बड़ी प्रतिमा लगाने की योजना है

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा की कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से उनकी दोस्ती जारी रहेगी. वही अखिलेश यादव ने एक नया खुलासा करते हुए कहा कि  हार्दिक पटेल से भी आने वाले दिनों में दोस्ती हो जाएगी.अखिलेश यादव ने कहा की  सपा और कांग्रेस  के बीच गठबंधन आगे भी जारी रहेगा. लखनऊ के होटल ताज में आयोजित हिंदुस्तान शिखर समागम में शिरकत करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, “ वे कभी दोस्त नहीं बदलते.

नयी दिल्ली,  राष्ट्रीय हरित अधिकरण  के सम-विषम योजना के तहत कुछ वाहनों को दी जाने वाली रियायतें हटाने के आदेश के बाद दिल्ली सरकार ने सोमवार से लागू की जाने वाली योजना आज वापस ले ली। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि एनजीटी के निर्देश को देखते हुए सरकार ने यह फैसला किया। एनजीटी ने सरकार को सम-विषम योजना के तहत दी जाने वाली सभी रियायतें वापस लेने का आदेश दिया था जिनमें दोपहिया वाहनों एवं महिलाओं द्वारा चलाए जाने वाले वाहन जिनमें वे अकेली हों, को मिलने वाली छूट शामिल थी।

वाराणसी, 9 वीं गोरखा राईफल्स भारतीय सेना के सबसे पुराने रेजीमेंटों मे से एक एवं उच्च वीरता पदकों से अलंकृत रेजीमेंट है। इस रेजीमेंट के स्थापना के 200 वर्ष पूरा होने पर द्वि शताब्दी समारोह का आयोजन 08 से 11 नवंबर तक वाराणसी छावनी स्थित 39 गोरखा ट्रेनिंग सेंटर मे किया गया। आज कार्यक्रम का आखिरी दिन है। इस उपलक्ष्य मे कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमे बड़ी संख्या मे सेवारत् एवं सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों और वीर नारियों ने भाग लिया।

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज  योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विकास के मुद्दे पर कहा कि पिछले आठ महीने में सिर्फ नफरत का विकास हुआ. लखनऊ के होटल ताज में आयोजित हिंदुस्तान शिखर समागम में बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा, “ पिछले 8 महीने में कोई नया काम नहीं हुआ. उत्तर प्रदेश में सिर्फ नफरत का विकास हो रहा है. अखिलेश यादव ने कहा, लोकतंत्र में जनता मौका देती है और निकालती भी है.

अमरावती, आंध्र प्रदेश की नयी राजधानी अमरावती में डॉ बी आर अंबेडकर स्मृति वनम, अंबेडकर स्मारक का निर्माण जायेगा। मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने आज विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार ने डॉ अंबेडकर की 125वीं जयंती के अवसर पर निर्णय लिया है कि अंबेडकर स्मारक का निर्माण किया जाएगा जिसमें उनकी 125 फुट ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

लखनऊ, जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को लखनऊ में आयोजित लिटरेरी फेस्टिवल में भारी विरोध का सामना कर पड़ा। इसके बावजूद कन्हैया मंच पर डटे रहे। यहां उनकी पुस्तक ‘बिहार को तिहाड़’ पर चर्चा होनी थी। लखनऊ के शीरोज हैंगआउट  लिटरेरी फेस्टिवल में कन्हैया कुमार को मंच पर बुलाते ही बवाल शुरू हो गया। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कन्हैया मुर्दाबाद के नारे लगाए।  विरोध के दौरान मंच पर कन्हैया 30 मिनट तक बैठे रहे। उन्हें बोलने नहीं दिया गया। इसी बीच एबीवीपी और कन्हैया के समर्थकों में धक्का-मुक्की भी शुरू हो गई।

लखनऊ,  केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और हमें तोड़ने की कोशिश करता रहता है लेकिन जम्मू कश्मीर के हालात में काफी सुधार हुआ है। राजनाथ सिंह ने  कहा, ‘‘पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है । हमें तोडने की कोशिश करता रहता है लेकिन हमारी सेना, अर्धसैनिक बल, जम्मू कश्मीर पुलिस और खुफिया एजेंसियों के बीच बहुत बढ़िया समन्वय है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com