Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 19 नवम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ ,  समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव अब अपने पुत्र तथा पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की इस बात से सहमत हैं. भारतीय जनता पार्टी के अयोध्या में श्रीराम की मूर्ति लगवाने के मुकाबले में अखिलेश यादव इटावा के सैफई में भगवान श्रीकृष्ण कर मूर्ति लगवा रहे हैं. मुलायम सिंह यादव ने इस मामले पर यह  बयान दिया. जिसके बाद प्रदेश की सियासत तेज हो गई है.

नई दिल्ली, 19 साल बाद भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिलने जा रहा है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का निर्विरोध नया अध्यक्ष चुना जाना तय है. 20 नवंबर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है. सोमवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक है और इस बैठक में राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने पर फैसला लिया जाएगा. सुबह साढ़े दस बजे इस बाबत मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में यह बैठक होनी है.

लखनऊ, अखिलेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट गोमती रिवर फ्रंट घोटाले की जांच करने से सीबीआई ने इंकार कर दिया था. इस  मामले में योगी सरकार की सिफारिश करने के बाद भी सीबीआई ने जांच लेने से इंकार कर​ दिया था.  गोमती रिवर फ्रंट घोटाले की जांच अब आर्थिक अपराध शाखा के सुपुर्द कर दी गई है.  इस मामले में दर्ज एफआईआर की जांच में गोमतीनगर थाने के सीओ दीपक सिंह ने बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज कराने वाला सिंचाई विभाग बयान देने से बच रहा है. इस कारण जांच आगे नहीं बढ़ पा रही है. इसी कारण से उन्होंने जांच ईओडब्ल्यू भेज दी है.

ठाणे , महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने बीजेपी सरकार को लेकर राज ठाकरे ने एक बड़ा खुलासा किया हैं. एमएनएस प्रमुख के अध्यक्ष राज ठाकरे ने कहा कि अगर नागपुर-मुंबई समृद्धि महामार्ग के जरिए विदर्भ को अलग करने की साजिश रची जा रही है तो वे इसे सफल नहीं होने देंगे।  राज ठाकरे ने राज्य और केंद्र की बीजेपी सरकार पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि बीजेपी सरकार मूर्ख और बिना दिमाग की व डरपोक सरकार है।

नई दिल्ली,  गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. इसमें 36 उम्मीदवारों के नाम हैं. बीजेपी ने एक दिन पहले ही 70 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. इसके साथ ही पार्टी 106 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. दूसरी सूची में 13 उम्मीदवार अनुसूचित जनजाति से और दो उम्मीदवार अनुसूचित जाति से हैं. पहली सूची के  70 उम्मीदवारों में से 15 पटेल, 18 अन्य पिछड़ा वर्ग, तीन अनुसूचित जाति और 11 अनुसूचित जनजाति से संबंधित हैं. राज्य में 182 विधानसभा सीट हैं.

नयी दिल्ली,  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भारत की ‘महान बेटी’ थीं जिन्होंने देश को एकजुट किया तथा उन ताकतों के खिलाफ लड़ीं जो लोगों को जाति और धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश कर रहे थे। इंदिरा की 100वीं जयंती के मौके पर आयोजित एक फोटो प्रदर्शनी के उद्घाटन के मौके पर सोनिया ने कहा, ‘‘मैंने सुना है कि इंदिरा जी को आयरन लेडी कहा जाता है। लेकिन मैं उनके बारे में यह कहूंगी कि उनमें उदारता और मानवता थी।

मुबंई, एक दिसंबर को भारत बंद नहीं होगा. फिल्म पद्मावती के रिलीज होने के विरोध में विभिन्न संगठनों की ओर से एक दिसंबर को प्रस्तावित भारत बंद फिलहाल स्थगित कर दिया गया है.  श्रीराजपूत करणी सेना समेत विभिन्न राजपूत संगठनों ने पद्मावती फिल्म के खिलाफ एक दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया था. इन संस्थाओं का आरोप है कि इस फिल्म में रानी पद्मावती को लेकर आपत्तिजनक तथ्य बताए.

सान्या (चीन), 17 वर्षों बाद मिस वर्ल्ड का ताज एकबार फिर भारतीय सुंदरी के सिर सजा है। मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में कुल 121 सुदंरियों ने भाग लिया। भारत की मानुषी छिल्लर आज मिस वर्ल्ड चुनी गईं। 17 वर्षों के बाद किसी भारतीय सुंदरी के सिर यह ताज सजा है। चीन के सान्या शहर में आयोजित मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में मानुषी ने खिताब अपने नाम किया। इससे पहले साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा मिस वर्ल्ड बनीं थीं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com