Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 20 नवम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। कहा कि इस सरकार से आप मुगल म्यूजियम की उम्मीद नहीं कर सकते, रिवर डैम, मुगल म्यूजियम सब हमारी सरकार की देन है। यह लोग विकास नहीं सिर्फ जांच करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ श्रेय लेने के लिए प्रदेश में सपा सरकार के किए कामों का दोबारा उद्धाटन किया जा रहा है। हार के डर से मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री निकाय चुनाव में जोर-शोर से प्रचार कर रहे है।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में विभिन्न अदालतों में उसकी तरफ से फर्जी वकील खड़े किए जाने का आज आरोप लगाते हुए इसकी जांच की मांग की। शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के साथ संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि अयोध्या विवाद की अदालती कार्यवाही के दौरान उनके बोर्ड को यह पता ही नहीं लग सका कि अदालत में उसका कोई वकील भी खड़ा है।

नई दिल्ली,  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज मोदी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि केंद्र सरकार कमजोर आधार पर संसद के शीतकालीन सत्र में व्यवधान पैदा करने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस वर्किंग कमेटी  की बैठक को संबोधित करते हुए सोनिया ने यह आरोप भी लगाया कि सरकार ने माल एवं सेवा कर  लागू करने के लिए पूरी तरह तैयार नहीं थी। उन्होंने इसे त्रुटिपूर्ण कर प्रणाली बताया। कांग्रेस अध्यक्ष ने नोटबंदी को लेकर भी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि इस कदम से लाखों लोग परेशानी में रहे।

नयी दिल्ली,  भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 के लिये आज अपनी तीसरी सूची जारी कर दी जिसमें 28 उम्मीदवारों के नाम हैं । इसके साथ ही पार्टी अब तक 134 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने आज 28 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की । भाजपा इससे पहले अपनी पहली सूची में 70 और दूसरी सूची में 36 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है।

लखनऊ, शिखर सम्मेलन में  अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जम कर हमला किया.देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में 16 नगर निगम, 198 नगर पालिका परिषद और 439 नगर पंचायतों के लिए वोटिंग होनी है. जनता के इन्हीं सवालों के जवाब पाने के लिए ABP न्यूज़ ने शिखर सम्मेलन का आयोजन किया है.  अखिलेश यादव  ने कहा मैं किसी से डरता नहीं हूं, चाहे योगी जी हों या कोई भी हो. उन्होनें कहा  जनता ने इन्हें चुना है तो जनता ही वापस भेजेगी. निकाय चुनाव में मुख्यमंत्री से लेकर डिप्टी सीएम तक घर घर जा रहे हैं. हमने अपना चुनाव कार्यकर्ताओं पर छोड़ा है, उन्हें भी आगे निकलने का मौका देना चाहिए.

नई दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय ने आज सभी राज्य सरकारों को निर्देश दिया कि वे ब्लूव्हेल चैलेंज जैसे वर्चुअल दुस्साहसिक खेलों के खतरों के प्रति स्कूली बच्चों में जागरूकता पैदा करें। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति एएम खानविलकर और न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चन्द्रचूड की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने कहा कि स्कूल जाने वाले छात्रों को जीवन की सुन्दरता और इस तरह के खेलों के खतरों के प्रति जागरूक बनाया जाना चाहिए।

नई दिल्ली, गुजरात चुनावों के दौरान वीवीपीएटी मशीन द्वारा निकलनेवाली पर्ची की गिनती अनिवार्य करने की मांग करनेवाली याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने निर्वाचन आयोग और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। पिछले 10 नवंबर को याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता को निर्देश दिया था कि वो सभी पक्षकारों को याचिका की प्रति उपलब्ध कराएं। 

नयी दिल्ली ,  समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी की दिल्ली इकाई के लिये नवगठित 51 सदस्यीय प्रदेश कार्यकारिणी को मंजूरी दे दी है। सपा प्रवक्ता और महासचिव आर एस यादव कल नवगठित प्रदेश कार्यकारिणी की अधिकारिक घोषणा करेंगे।  पार्टी के एक नेता ने आज बताया कि अखिलेश द्वारा मंजूर कार्यकारिणी में प्रदेश अध्यक्ष, प्रमुख महासचिव, महासचिव और कोषाध्यक्ष के अलावा दो उपाध्यक्ष और 19 सचिवों की नियुक्ति को हरी झंडी दी गयी है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com