Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 26 अक्तूबर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

आगरा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ताजमहल को लेकर अपनी पार्टी के विधायकों और सांसदों के विवादित बयानों की पृष्ठभूमि में आज, ‘‘मोहब्बत की जीती-जागती’’ मिसाल कहलाने वाली, 17वीं सदी की इस इमारत का दीदार किया। प्रदेश की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, अधिकारियों और उत्साहित समर्थकों,कार्यकर्ताओं के साथ योगी आदित्यनाथ ताजमहल पहुंचे।

लखनऊ,  ताजमहल को लेकर चल रही जुबानी जंग के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आगरा में ताजमहल के दौरे पर हैं. इसी दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इस बार भी योगी के ताजमहल दौरे से जुड़ा एक ट्वीट किया है.  ट्वीट में अखिलेश यादव ने किसी का नाम नहीं लिया है. लेकिन इसका इशारा साफ समझा जा सकता है. 

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस किया.  अखिलेश यादव का दावा है कि आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केंद्र सरकार के दबाव में आगरा का ताजमहल देखने गए.अखिलेश यादव ने कहा कि कूड़े की सफाई सबसे अच्छे से समाजवादी पार्टी करती है. मैं भगवान राम को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने आज आगरा में यह काम कराया है. इस काम को भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अंजाम दिया है.

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. अखिलेश यादव ने कहा की सबसे ज्यादा साफ सफाई और कूड़े का ध्यान समाजवादी पार्टी रखती है. उन्होनें कहा की अब की चुनाव में जनता राजनीतिक कूड़ा साफ कर देगी. यूपी के पांच पूर्व विधायक आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. 

बाराबंकी , बाराबंकी की एक अदालत ने अभिनेता संजय दत्त को 2009 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती पर कथित तौर पर की गयी टिप्पणियों को लेकर सम्मन जारी किया है।  अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संजय यादव ने कल सम्मन जारी किया और संजय दत्त को 16 नवंबर को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया। अभियोजन अधिकारी रमेश चंद कनौजिया ने आज बताया कि अदालत ने मुंबई के आयुक्त से कहा है कि वह संजय दत्त को सम्मन भिजवायें।

नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि उपभोक्ता हित की सुरक्षा उनकी सरकार की प्राथमिकता है और इस बात को ध्यान में रखते हुये एक नया उपभोक्ता सुरक्षा कानून तैयार किया जा रहा है। इस कानून में भ्रामक विज्ञापनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने तथा उपभोक्ता शिकायतों को समयबद्ध एवं प्रभावी तरीके से कम खर्च में निपटाने पर जोर दिया गया है।

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में निकाय चुनावों से पहले राज्य सरकार ने दस जिलों के कप्तान सहित 28 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। गृह विभाग के प्रवक्ता ने आज बताया कि कल देर रात हुए तबादलों में कानपुर की पुलिस उप महानिरीक्षक सोनिया सिंह की जगह अखिलेश कुमार को तैनात किया गया है। सोनिया सिंह को मेरठ पुलिस प्रशिक्षण स्कूल भेजा गया है।

पुडुचेरी,  पुडुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी ने विभिन्न सरकार प्रायोजित योजनाओं का लोगों के बीच निरंतर प्रचार किए जाने की आज अपील की ताकि मौजूदा वित्तीय समस्याओं को दूर किया जा सके। कराईकल से किरण बेदी ने एक व्हाट्सएप संदेश में मीडिया को बताया कि ‘‘हमें निर्भरता से स्वयं सहायता की ओर बढ़ना चाहिए। पूर्व आईपीएस अधिकारी सरकार की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन का जायजा लेने के लिए सोमवार से यहां ठहरी हुई हैं।

नयी दिल्ली,  राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आज हिज्बुल मुजाहिदीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सैयद शाहिद यूसुफ के मध्य कश्मीर के बडगाम स्थित आवास पर छापा मार कर फोन, लैपटॉप और अन्य दस्तावेज जब्त किये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एनआईए ने शाहिद को कश्मीर घाटी में विध्वंसक गतिविधियां चलाने के लिए कथित रूप से विदेशों से धन लेने के आरोप में 24 अक्तूबर को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल सात दिन के लिए एनआईए की हिरासत में है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com