आतंक के वित्त पोषण के मामले में सलाउद्दीन का बेटा गिरफ्तार

नयी दिल्ली,  राष्ट्रीय जांच एजेंसी  ने वैश्विक तौर पर वांछित आतंकवादी सैयद सलाउद्दीन के बेटे सैयद शाहिद यूसुफ को 2011 के आतंकी वित्त पोषण से जुड़े एक मामले में आज गिरफ्तार कर लिया। शाहिद पर कथित तौर पर अपने पिता से रूपये लेने का आरोप है। एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि 42 वर्षीय शाहिद फिलहाल जम्मू कश्मीर सरकार के कृषि विभाग में कार्यरत है। उसे आज पूछताछ के लिये एनआईए मुख्यालय में बुलाया गया था और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

अखिलेश यादव ने कितने नवनिर्वाचित छात्र संघ पदाधिकारियों को किया सम्मानित, देखिये पूरी सूची

भाजपा अध्यक्ष ने, अखिलेश यादव से पूछा, उनका धर्म

 एनआईए ने आरोप लगाया कि शाहिद को ‘अंतरराष्ट्रीय धन स्थानांतरण माध्यमों ’ के जरिये एजाज अहमद भट से रकम प्राप्त हुई। एजाज भगोड़ा आरोपी है और अभी सउदी अरब में रह रहा है। जांच एजेंसी ने आरोप लगाया कि शाहिद ‘‘भट के कई भारतीय संपर्कों में से एक है’’ जो धन स्थानांतरण कोड्स के जरिये रकम हासिल करने के लिये टेलीफोन पर उसके संपर्क में रहता था।

भ्रष्टाचारी आईपीएस क्यों बना सीबीआई का विशेष निदेशक, मोदी सरकार के पास जवाब नही ?

 राहुल गांधी ने बताया, जीएसटी का क्या है, गब्बर सिंह से संबंध

 एनआईए द्वारा अप्रैल 2011 में दर्ज किया गया मामला दिल्ली के रास्ते हवाला के जरिये पाकिस्तान से जम्मू कश्मीर में रकम के स्थानांतरण से जुड़ा है । इस रकम के आतंकी वित्त पोषण और अलगाववादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिये इस्तेमाल होने का शक था।

राहुल गांधी ने मोदी से पूछा-आपने कहा था, न खाएंगे- न खाने देंगे, लेकिन आप तो खिलाने भी लगे

अखिलेश यादव ने खोला राज, बताया क्या चाहतें हैं पत्रकारों से ?

 एनआईए अब तक इस मामले में दो आरोप पत्र दायर कर चुकी है। इनमें पाकिस्तान समर्थक अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी के निकट सहयोगी जी एम भट, मोहम्मद सिद्दीक गनई, गुलाम जीलानी लीलू और फारूक अहमद डागा शामिल हैं। यह चारों आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं।

अखिलेश यादव ने छात्र नेताओं को किया सम्मानित, लखनऊ मे करेंगे बड़ा युवा सम्मेलन

अमर- अकबर- एंथोनी ने उड़ायी, बीजेपी की नींद

 इनके अलावा एनआईए ने मोहम्मद मकबूल पंडित और ऐजाज अहमद भट का नाम भी आरोप पत्र में शामिल किया है लेकिन ये दोनों अभी फरार हैं। दोनों के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस जारी किये गये हैं। सैयद सलाउद्दीन के नाम से कुख्यात शाहिद के पिता मोहम्मद यूसुफ शाह को इस साल जून में अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा विशेष रूप से वैश्विक आतंकी घोषित किया है।

आईआईटी कानपुर ने, वर्ल्ड रैकिंग में लगायी लंबी छलांग

 आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का प्रमुख होने के अलावा वह युनाइटेड जेहाद काउंसिल का अध्यक्ष भी है। यूजेसी कश्मीर में सक्रिय विभिन्न आतंकी संगठनों का गठजोड़ है। एनआईए ने आतंकी वित्त पोषण से जुड़े दो और मामले भी दर्ज किये हैं। इनमें से एक मामला नवंबर 2011 में दर्ज किया गया था तो दूसरा इस साल मई में दर्ज किया गया था।

27 को मुंबई में होगा, साझा विरासत बचाओ का दूसरा सम्मेलन

 जांच एजेंसी ने 2011 के दूसरे मामले में सैयद सलाउद्दीन समेत 10 लोगों के खिलाफ पहले ही आरोप पत्र दायर कर रखा है। हालिया मामले में एनआईए ने गिलानी के कुछ करीबी रिश्तेदारों और सहयोगियों समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है।

मोदी जी, भ्रष्टाचार के बड़े मामलों को निपटाने में ‘‘काफी विलंब’’ हो रहा-सुब्रमण्यम स्वामी

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com