Breaking News

आलिया बनेंगी कश्मीर के म्यूजिक बैंड की रॉकस्टार

aliyaनई दिल्ली,  आयशा फेम डायरेक्टर राजश्री ओझा कश्मीर के पहले गर्ल म्यूजिक बैंड प्रगाश पर फिल्म बनाने वाली हैं। इसके लिए उन्होंने आलिया भट्ट को अप्रोच किया है। राजश्री ने इस फिल्म को बनाने से पहले खुद एक साल तक रिसर्च की है।राजश्री ने आलिया को इस फिल्म में गाने की रिक्वेस्ट की भी गई है। हालांकि आलिया इस फिल्म में काम करेंगी या नहीं, इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। इसके अलावा राजश्री इस बैंड की एक सदस्या के रूप में कश्मीर की स्थानीय लड़की लेना चाहती हैं और तीसरी सदस्या के रूप में एक पाकिस्तानी एक्ट्रेस को लॉन्च करना चाहती हैं।

शबाना आजमी को भी फिल्म में एक अहम रोल के लिए ऑफर किया है। इस फिल्म में वह एक पाकिस्तानी समर्थक कट्टरपंथी के रूप में नजर आ सकती हैं। साथ ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी को भी पुलिस ऑफिसर के रोल के लिए अप्रोच किया गया है। बता दें कि प्रगाश जम्मू-कश्मीर का पहला ऑल गर्ल म्यूजिक बैंड था, जिसकी मेंबर तीन टीनेजर लड़कियां थी। यह बैंड 2012 में म्यूजिक कॉन्टेस्ट जीत कर चर्चा में आया था। हालांकि कश्मीर के कुछ धार्मिक कट्टरपंथियों ने इस बैंड का विरोध करते हुए इन लड़कियों को जान से मारने और रेप करने की धमकी दी थी। इनके खिलाफ एक फतवा भी जारी किया गया था।

तत्कालीन मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने तब एक ट्वीट के जरिए इस बैंड के सदस्यों को सिक्योरिटी देने की बात कही थी, लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने अपना यह ट्वीट डिलीट कर दिया था। हालांकि लड़कियों को दुनियाभर से सपॉर्ट मिला, लेकिन 2014 में ये ग्रुप खत्म हो गया। इसके बाद मार्लन जेम्स के मैन बुकर प्राइज विनिंग नोवेल ए ब्रीफ हिस्ट्री ऑफ सेवेन कीलिंग्स में इनका जिक्र हुआ। इसके अलावा इन पर परिहाः द लैंड ऑफ फियरीज नाम से शॉर्ट फिल्म भी बन चुकी है। राजश्री इस सब्जेक्ट पर पिछले एक साल से रिसर्च कर रही हैं। इसके लिए उन्होंने गर्ल्स बैंड की तीनों सदस्यों, उनके परिवार, टीचर्स, स्थानीय पत्रकार और पुलिस अधिकारियों से भी बात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *