Breaking News

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अनिश्चितकाल के लिए क्रिकेट से लिया ब्रेक

लंदन, इंग्लैंड क्रिकेट के सामने अंतरराष्ट्रीय सीरीज से पहले एक बार फिर दुविधा आन पड़ी है। दरअसल इंग्लैंड के स्टार ऑल राउंडर बेन स्टोक्स ने अनिश्चितकाल के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है जो भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की मजबूत टीम का हिस्सा थे। उन्होंने इस सीरीज से अपना नाम भी वापस ले लिया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की है।

इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनकी गैर माैजूदगी से भारत टेस्ट सीरीज में टीम को वो संतुलन प्रदान नहीं होगा जो उनकी मौजूदगी में हाेता। ईसीबी ने एक बयान में कहा, “ स्टोक्स अनिश्चतकाल के लिए क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं। स्टोक्स के इस फैसले के पीछे मानसिक स्वास्थ्य और उंगली की चोट है। उन्होंने भारत के खिलाफ अगले हफ्ते शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड की टेस्ट टीम से भी अपना नाम वापस ले लिया है, क्योंकि वह अपने मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता दे रहे हैं और अपनी बाएं हाथ की उंगली को आराम देना चाहते हैं, जो कि पिछले महीने क्रिकेट में उनकी वापसी के बाद से पूरी तरह ठीक नहीं हुई है। ईसीबी उनके फैसले का पूरा समर्थन करता है और क्रिकेट से दूर रहने की अवधि में उनकी मदद जारी रखेगा। ”

उल्लेखनीय है कि स्टोक्स इस साल आईपीएल 2021 के दौरान कैच लेते वक्त चोटिल हो गए थे, जिससे उनकी उंगली में फ्रेक्चर हो गया था। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज बुधवार चार अगस्त से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान में शुरू होनी है। इस सीरीज के साथ ही आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र की शुरुआत भी होगी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com