Breaking News

इंग्लैंड पर धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना

Cricket - India v England - Second One Day Internationalदुबई, भारत के खिलाफ गुरुवार को कटक में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में धीमी गति ओवर के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति  ने  इंग्लैंड पर जुर्माना लगाया है। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 15 रनों से हराया था। आईसीसी के मैच रैफरी एंडी पेक्रोफ्ट ने बाराबती स्टेडियम में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड की ओर से निर्धारित समय के भीतर 50 ओवर पूरे न करने के लिए मेहमान टीम पर जुर्माना लगाया।

आईसीसी ने अपने एक बयान में कहा, धीमी गति से ओवर पूरे करने से संबंधित आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5.1 के अनुसार टीम के खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगा है। इस जुर्माने के तहत टीम के कप्तान को दोगुना रकम देनी होगी। इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगा है, जबकि टीम के बाकी खिलाड़ियों को उनकी मैच फीस से 10 प्रतिशत रकम जुर्माने के तहत देनी होगी। एक बयान में कहा गया, मोर्गन ने इस नियम उल्लंघन को स्वीकार कर लिया है और साथ ही उन पर लगाए जुर्माने को भी मान लिया है।

इस कारण इस मामले में आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है। इंग्लैंड की टीम पर धीमी गति ओवर पर नियम उल्लंघन का आरोप मैदान पर मौजूद अंपायर अनिल चौधरी और रुचिरा पाल्लियागुरुगे ने लगाया, वहीं अंपायर कुमार धर्मासेना तथा नितिन मेनन ने इसका समर्थन किया। भारत और इंग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला का तीसरा मैच 22 जनवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। इस श्रृखला में भारतीय टीम 2-0 से अजय बढ़त बनाए हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *