Breaking News

इतनी महंगाई मे रोज इस्तेमाल होने वाली जरूरी चीजें भी नहीं मिल पा रही है-मायावती

mayawatiलखनऊ, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुये कहा कि महंगाई आसमान पर है और लोगों को उनकी दिन-प्रतिदिन इस्तेमाल होने वाली बुनियादी जरूरत की आवश्यक वस्तु भी ढंग से नहीं मिल पा रही है। इसके बावजूद जोर-शोर से देश की प्रगति की विकास दर पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा होने का दावा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश की ऐसी उच्च विकास दर का क्या लाभ, जब न तो लोगों की गरीबी दूर हो पा रही है और न ही बेरोजगारी घट रही है।

बहुजन समाज पार्टी  मुखिया मायावती ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की ‘उज्ज्वला योजना’ को आज ‘ऊँट के मुँह में जीरा’ करार देते हुए रसोई गैस के बजाय सिर्फ कनेक्शन ही मुफ्त दिये जाने को सरकार के दिखावापूर्ण रवैये की निशानी बताया। मायावती ने एक बयान जारी कर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश भर में ग़रीबी रेखा के नीचे गुजर-बसर करने वाले (बीपीएल) लोगों में से महज पांच करोड़ को अगले तीन सालों में गैस सिलिंडर देने के लिये उज्ज्वला योजना की शुरुआत गत एक मई को प्रदेश के बलिया जिले से की।
बसपा मुखिया ने कहा कि पहले वर्ष में देश के करीब डेढ़ करोड़ लोगों को इस योजना का लाभ देने का इरादा है। यह संख्या बेहद कम है। इसके अलावा 22 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में 80 में से प्रधानमंत्री समेत भाजपा के 73 सांसद हैं। इस लिहाज से उत्तर प्रदेश के हिस्से में उज्ज्वला योजना का थोड़ा लाभ आ पायेगा। यह योजना उत्तर प्रदेश के साथ-साथ देश के लिये भी ‘ऊँट के मुँह में जीरा’ ही मानी जायेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *