Breaking News

इस देश के राष्ट्रपति ने टीकाकरण को लेकर अपनाया कड़ा रुख

पेरिस,अमेरिका और यूराेपीय देशों मे कोविड-19 के नये स्वरूप ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने हर देशवासी का टीकाकरण किये जाने को लेकर कड़ा रुख अपनाया है।

बीबीसी से वार्ता में श्री मैंक्रो ने मंगलवार को कहा “मैं चाहता हूँ कि देश का हर नागरिक का टीकाकरण सुनिश्चित हो और जब तक सभी को टीका नहीं लगाया जाता तब तक टीकाकरण न कराने वालों को परेशानियां झेलनी पडेंगी। मैं चाहता हूँ कि देश का कोई भी व्यक्ति बिना टीका के न रहे।”

राष्ट्रपति ने एक स्थानीय समाचार पत्र से बात करते हुए कहा, “किसी का जबरन टीकाकरण नहीं कराया जायेगा लेकिन टीका न लगवाने वाले लोगों को सार्वजनिक जगहों पर जाने से रोका जाएगा और लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जाएगा।”

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने टीका नहीं लगवाया है उन्हें जेल नहीं भेजा जायेगा लेकिन यह बताना जरूरी है कि टीका न लगाने वाले सार्वजनिक स्थानों रेस्त्रां, कॉफी हाउस, सिनेमा या थियेटर जाने से वंचित रहेंगे।

बीबीसी के अनुसार फ्रांस उन यूरोपीय देशों शामिल है जहां 90 प्रतिशत से अधिक व्यस्क आबादी को टीके की दोनाें डोज़ लगायी जा चुकी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com