Breaking News

उत्तराखंड: हाईकोर्ट के न्यायाधीश विधिक साक्षरता शिविर में करेंगे प्रतिभाग

नैनीताल,  उत्तराखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश एवं उत्तराखण्ड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यपालक अध्यक्ष न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी  आजसात मार्च को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से बेतालघाट में आयोजित बहुउद्देशीय विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर में प्रतिभाग करेंगे।
यह जानकारी नैनीताल जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सिविल न्यायाधीश (सीडी) इमरान मो. खान ने दी । उन्होंने बताया कि शिविर में सामान्य कानूनी जानकारी देने के साथ ही विभिन्न विभागों की ओर से चलायी जा रही अनेेेक जन कल्याणकारी योजनाओं के सम्बन्ध में आम जनता को जागरूक किया जाएगा। साथ ही पात्र व्यक्तियों को लाभांवित करने का कार्य भी किया जायेगा।
आम लोगों को कानूनी जानकारी तथा अधिकारों के प्रति जागरूग करने हेतु जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा सरल कानूनी ज्ञान माला पुस्तकों का निःशुल्क वितरण भी किया जायेगा। इस मौके पर चिकित्सा महकमे की ओर से आम जनता के लिए निःशुल्क चिकित्सा शिविर भी लगााय जा रहा है।
श्रम विभाग द्वारा श्रमिकों एवं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के व्यक्तियों, निराश्रित विधिवाओं एवं परित्यक्त महिला की पुत्री की शादी, विधवा पुर्न-विवाह, दिव्यांगो से विवाह करने पर प्रोत्साहन हेतु अनुदान, समस्त प्रकार की पेंशन, अत्याचार उत्पीड़न में आर्थिक सहायता, विकलांगों को कृत्रिम अंग, श्रवण यंत्र, अनुसुचित जाति, जनजाति, पिछड़ी जाति एवं विकलांग छात्रवृति, इत्यादि का पंजीकरण किये जाने हेतु शिविर में सुविधा उपलब्ध होगी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com