Breaking News

उत्तर कोरिया की सैन्य गतिविधि अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए खतरा: अमेरिका

वाशिंगटन,अमेरिका ने कहा है कि उसे उत्तर कोरिया के हालिया मिसाइल परीक्षण के बारे में जानकारी मिली है और वह इस तरह की गतिविधि को अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए खतरा मानता है।

उत्तर कोरियाई समाचार एजेंसी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने सोमवार तड़के बताया कि उत्तर कोरिया ने सप्ताहांत में लंबी दूरी तक प्रहार करने में सक्षम एक नये तरह की क्रूज मिसाइल का परीक्षण किया।

अमेरिकी रक्षा विभाग ‘पेंटागन’ ने कहा, “हम डीपीआरके क्रूज मिसाइल लॉन्च की रिपोर्ट से अवगत हैं। हम स्थिति की निगरानी करना जारी रखेंगे और अपने सहयोगियों तथा साझीदारों के साथ विचार-विमर्श कर रहे हैं।”

पेंटागन ने उत्तर कोरिया की सैन्य गतिविधि को ‘उसके पड़ोसियों और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के समक्ष खतरे’ को उजागर करने वाला बताया और कहा कि अमेरिका, दक्षिण कोरिया और जापान की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

केसीएनए के अनुसार, उत्तर कोरिया ने शनिवार और रविवार को नई मिसाइलों का परीक्षण किया। लंबी दूरी तक मारक क्षमता वाली इन क्रूज मिसाइलों ने लक्ष्य को भेदने से पहले 1,500 किलोमीटर (932 मील) की उड़ान भरी। एजेंसी ने बताया कि दो साल की तैयारी और शोध के बाद किया गया यह परीक्षण सफल रहा।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com