Breaking News

एमसीडी चुनाव:आप और भाजपा में कांटे की टक्कर,दोनों की झोली में इतने सीटें

नयी दिल्ली, दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए रविवार को हो रही मतगणना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी(आप) दोनों ने ही 14 -14 सीटों पर जीत दर्ज की है और दाे सीट कांग्रेस की झोली में गयी हैं।

चुनाव आयोग के मुताबिक ‘आप’ 128 सीटों पर आगे चल रही है जबकि भाजपा 109 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है। जामा मस्जिद वार्ड से ‘आप’ की सुल्ताना आबाद ने जीत हासिल की है, दरियागंज सीट पर पार्टी की सारिका चौधरी ने कांग्रेस के फरहाद सूरी को 244 मतों के अंतर से हराया। लक्ष्मी नगर में भाजपा की अलका राघव 3,819 मतों के अंतर से विजयी हुईं, जबकि पार्टी की रोहिणी डी उम्मीदवार स्मिता ने भी जीत दर्ज की। रंजीत नगर सीट से आप के अंकुश नारंग ने जीत हासिल की है।

सत्तारूढ़ भाजपा और आप दोनों ने चुनाव के लिए 250 उम्मीदवारों को खड़ा किया है, जबकि कांग्रेस के पास 247 उम्मीदवार और बहुजन समाज पार्टी के 132 उम्मीदवार हैं। दिल्ली में 4 दिसंबर को हुए मतदान में 50.48 प्रतिशत मतदान हुआ। 1,349 का भाग्य 2017 में 2,538 की तुलना में दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए रविवार को हुए मतदान में 250 वार्डों पर उम्मीदवारों को सील कर दिया गया था। दोपहर 3 बजे तक एमसीडी के नतीजे आ जाएंगे।

‘आप’ के कार्यालय में बुधवार सुबह से जश्न का माहौल है और लाउडस्पीकरों से देशभक्ति के गीत गूंज रहे है। समूचा परिसर रंग-बिरंगे गुब्बारों से सजा हुआ है क्योंकि ताजा मतगणना के रुझानों में पार्टी एमसीडी चुनावों में भाजपा से कुछ आगे चल रही है।

पार्टी के राउज एवेन्यू कार्यालय में मीडियाकर्मियों के लिए एक बड़ा मंच बनाया गया है। आशान्वित आप कार्यकर्ताओं की नजरें एलईडी स्क्रीन पर टिकी थीं और मतगणना के ताजा रुझान सामने आ रहे थे। वे सोशल मीडिया पर भी नजर रख रहे हैं और उनमें से कुछ को लगातार ट्वीट करते देखा जा रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com