Breaking News

ऑनलाइन गेम ब्लू व्हेल चैलेंज तत्काल प्रभाव से हटाने के, भारत सरकार ने दिये आदेश

नई दिल्ली,  भारत सरकार ने दिग्गज टेक कंपनियों- गूगल, फेसबुक, व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम, माइक्रोसॉफ्ट और याहू को आदेश जारी किया है कि खतरनाक ऑनलाइन गेम ब्लू व्हेल चैलेंज के लिंक तत्काल प्रभाव से हटाए जाएं, जो भारत सहित दूसरे देशों में बच्चों के मौत की वजह बन चुका है.

डिजिटल इंडिया की बात करने वाली, भाजपा के राज में आक्सीजन की कमी ?-अखिलेश यादव

नेताजी का अपमान न होता, तो आज प्रदेश और देश की राजनीति दूसरी होती-शिवपाल यादव

सत्रों के अनुसार, मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड आईटी ने इंटरनेट कंपनियों को अपने द्वारा जारी पत्र में कहा है कि भारत में ब्लू व्हेल चैलेंज की वजह से बच्चों के खुदकुशी की घटनाएं सामने आई हैं. इसलिए आपसे निवेदन है आप ये सुनिश्चित करें कि आपके प्लेटफॉर्म पर इस गेम के नाम से या इससे संबंधित गेम के लिंक तत्काल प्रभाव से हटा दिए जाएं.

समाजवादी किसी भी परिस्थिति में, अन्याय बर्दाश्त ना करें-मुलायम सिंह यादव

बच्चों की मौतों पर मानवाधिकार आयोग गंभीर, योगी सरकार से मांगी रिपोर्ट

ब्लू व्हेल चैलेंज एक सुसाइट गेम है, जिसमें प्लेयर को 50 दिनों के भीतर पूरा करने के लिए कुछ टास्क दिए जाते हैं, और इस खेल का आखिरी टास्क सुसाइड तक ले जाता है. साथ ही प्लेयर्स को टास्क पूरा करने के बाद फोटोज शेयर करने को भी कहा जाता है. मुंबई और पश्चिम बंगाल से इस खेल की वजह से हुई मौत की सूचना मिली है. मंत्रालय ने कहा है कि ब्लू व्हेल चैलेंज के समर्थक को कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सूचित किया जाना चाहिए.

हमें धर्मनिरपेक्ष भारत का निर्माण करना है- अखिलेश यादव

65 मौतों के बाद, सीएम योगी के भव्य आयोजन के आदेश पर हुयी, तीखी प्रतिक्रिया..

आधिकारिक सूत्र के मुताबिक, इस पत्र को लॉ एंड आईटी मिनिस्टर रवि शंकर प्रसाद के निर्देशों के बाद जारी किया गया. जो लेटर जारी किया गया है, उसमें इस गेम के संबंध में चिंता जाहिर करते हुए लिखा गया है कि, मालूम हुआ कि इस गेम के एडमिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल कर बच्चों को खेलने के लिए प्रोत्साहित करते हैं. इसकी वजह से बच्चे खुदकुशी जैसी हरकत करने तक उतर आते हैं.

 गोरखपुर में अखिलेश यादव बोले-प्राइवेट प्रैक्टिस पर रोक तो केवल डा०कफील खान पर क्यों कार्रवाई?

एक लाख से ज्यादा डिलीवरी कराने वाली, पद्मश्री डॉ० भक्ति यादव नही रहीं

टीम इंडिया ने रचा इतिहास, सबसे बड़ी सीरीज जीती

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com