Breaking News

कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर के प्रत्याशी चयन की रणनीति का हुआ खुलासा

Prashant Kishorविधान सभा चुनाव में कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर उन सभी नेताओं को आगे लाना चाहते हैं जिनकी जनता के बीच अच्छी साख बनी हुई है। इसी को देखते हुए जहां यह कयास लगाया जा रहा है कि कई दिग्गज कांग्रेसी विधान सभा चुनाव लड़ेगें। वहीं संगठन भी इन नेताओं के सहारे  जिलों में कांग्रेस की स्थिति मजबूत करने की सोंच रहा है।

प्रशांत किशोर की रणनीति के अनुसार चुनाव हारने के बाद भी जो नेता जनता के बीच सक्रिय रहते हैं, एसे नेताओं को कांग्रेस चुनाव मे उतारेगी। संगठन विधान सभा चुनाव में इनको बड़ी जिम्मेदारी देने पर विचार कर रहा है। वैसे  कांग्रेस कमेटी का कहना है  कि विधान सभा चुनाव में कौन चुनाव लड़ेगा या नहीं इस पर तो हाईकमान फैसला करेगा।

प्रशांत किशोर के पैमाने के अनुसार  वे नेता जो कांग्रेस की नगर, ग्रामीण या देहात ईकाइयों मे सक्रिय हों तथा ऐसा कोई मुद्दा हांथ से नहीं जाने देते हों जो आम जनता की भलाई के लिए हो। साथ ही राष्ट्रीय मुद्दों व प्रादेशिक मुद्दों पर सड़क पर संघर्ष करते हों। इसके साथ किसी भी पीड़ित के साथ भी बराबर सरकारी मशीनरी से न्याय दिलाने के लिए दो चार होते रहते हों कांग्रेस के िलये सर्वाधिक उपयोगी हैं।।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *