कांग्रेस ने एक बार फिर घेरी भाजपा सरकार, कहा- पाकिस्तान पर नीति अस्पष्ट

लखनऊ, भारतीय जनता पार्टी की पाकिस्तान नीति को अस्थिर, अनिश्चित और अपरिपक्व बताते हुये कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने आज कहा कि राजग सरकार के कार्यकाल में पिछले तीन साल के दौरान भारत के 578 जवान शहीद हुए और 877 नागरिक मारे गये हैं। आजाद ने कहा कि अकेले जम्मू कश्मीर में 203 जवान शहीद हुये, पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में 1343 बार घुसपैठ की तथा छह महीनों में तीन बार हमारे छह जवानों के शव क्षत-विक्षत किये गये।

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के कार्यकाल में जब दो जवानों के शव क्षत-विक्षत किये गये थे तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के अपने चुनावी भाषणों में पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देने की बात कही थी। लेकिन अब तो पाकिस्तान के साथ आम, शाल, साड़ी का आदान प्रदान हो रहा है और हमारी सरकार रिएक्टिव प्रतिक्रियावादी वाली सरकार बन गयी है। उन्होंने कहा कि नक्सल समस्या से निपटने में भी मोदी सरकार पूरी तरह विफल रही है और पिछले तीन साल में 271 सुरक्षाकर्मी शहीद हुये हैं, नक्सलियों ने 665 नागरिकों की हत्या की है तथा नक्सली हिंसा की 3517 घटनायें हुई हैं।

कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद आज यहां उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर भाजपा सरकार के तीन साल पूरे होने पर संवाददाताओं से बात कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि राजग सरकार में सुरक्षा पर बड़ी बड़ी बातें की गयीं लेकिन कोई ठोस काम नहीं किया गया। जब मोदी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की हैसियत से चुनावी रैलियों को संबोधित करते थे तो देश की सुरक्षा को लेकर बड़ी बड़ी बातें करते थे और कांग्रेस सरकार को घेरते थे। चूंकि देश की सुरक्षा हर नागरिक के मन को छूती थी इसलिये सत्तर फीसदी वोट उन्होंने देश को बेहतर सुरक्षा के नाम पर जनता से ले लिये। बाकी के वोट उन्होंने हर नागरिक के खाते में 15 लाख रूपये और बेरोजगारों को रोजगार दिये जाने के नाम पर लिये।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com