Breaking News

कांशी राम को भारत रत्न देने की मांग

kanshiram manuvadरोपड़, बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशी राम के जन्मदिन पर बीएसपी अध्यक्ष मायावती और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांशी राम को भारत रत्न देने की वकालत की। कांशी राम के 82वें जन्मदिन पर पंजाब के नवांशहर में मायावती ने रैली की तो दिल्ली के मुख्यमंत्री भी कांशी राम के गांव पहुंचे।
रोपड़ से करीब 70 किलोमीटर दूर, नवांशहर में बहुजन समाज पार्टी ने भी शक्ति प्रदर्शन किया। बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने राज्यसभा में कांशीराम को भारत रत्न देने की मांग की। उन्होंने कहा कि आज जो भी पार्टी कांशीराम की बात करती हैं, वही उनकी आइडियोलॉजी की विरोधी हैं।मायावती ने दलित वोट बैंक पर दावा करने वालों को खरी खोटी सुनायी। मायावती ने कहा कि पॉलिटिकल पार्टीज रिजर्वेशन का विरोध कर रही हैं। दलितों के विकास के लिए सरकार उदासीन बनी है। मायावती ने कहा कि आज अंबेडकर और कांशीराम की जयंती सियासी फायदे के लिए मनाई जाती है। मायावती ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी चुनाव में किसी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

कांशी राम के गांव बुंगा साहिब में खूब रौनक रही। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रोपड़ पहुंचे और कांशी राम के परिवार के साथ मंच साझा किया। इस मौके पर आयोजित जनसभा में केजरीवाल ने कांशी राम को भारत रत्न से नवाज़ने की मांग रखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *