Breaking News

क्यों नर्म पड़ गये मोदी के खिलाफ राहुल गांधी के सुर

rahul-gandhi-नई दिल्ली, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर अपने सुर में नरमी लाते हुए मोदी सरकार के सर्जिकल स्ट्राइक को पूरा समर्थन दिया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि मेरा सर्जिकल स्ट्राइक को पूरा समर्थन है लेकिन मैं भारतीय सेना के राजनीतिक इस्तेमाल का समर्थन नही करता।

राहुल ने कहा कि मैं राजनीतिक पोस्टर में सेना के इस्तेमाल के खिलाफ हूं। प्रोपेगेंडा के लिए सेना का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। इससे पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर नियंत्रण रेखा पार करके किये गये सर्जिकल स्ट्राइक के बीच, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जवानों की शहादत का राजनीतिक लाभ उठाने का प्रयास करने का आरोप लगाया था।

गांधी ने कहा, जो हमारे जवान हैं जिन्होंने अपना खून दिया है, जम्मू और कश्मीर में खून दिया है, जिन्होंने हिन्दुस्तान के लिए सर्जिकल स्ट्राइक किये हैं, उनके खून के पीछे आप छिपे हैं। उनकी आप दलाली कर रहे हो। ये बिल्कुल गलत है। गांधी उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनावों से पूर्व लगभग एक महीने की देवरिया से दिल्ली किसान यात्रा के समापन के मौके पर यहां एक रैली को संबोधित कर रहे थे। कांग्रेस नेता ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, भारतीय सेना ने देश के लिए अपना काम किया है, आप अपना करिए। राहुल के बयान की बीजेपी ने आलोचना की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दलाली संबंधी टिप्पणी के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा कि उनकी टिप्पणियां भारतीय राजनीति में बेहद निचले स्तर की हैं और वह हताशा में बोल रहे हैं क्योंकि सेना को लक्षित हमले करने की अनुमति देने के बाद प्रधानमंत्री की व्यापक सराहना की जा रही है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले गांधी ने मोदी की प्रशंसा करते हुए लक्षित हमले के संदर्भ में कहा था कि उन्होंने दो साल में पहली बार प्रधानमंत्री जैसा काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *