Breaking News

क्लोरीन गैस की चपेट में आने से एसडीएम,सीओ समेत 38 लोग बीमार

रुद्रपुर /नैनीताल, उत्तराखंड में ऊधमसिंहनगर जिले के रुद्रपुर में क्लोरीन गैस की चपेट में आने से उप जिलाधिकारी व पुलिस क्षेत्राधिकारी समेत 38 लोग बीमार हो गये। सभी की हालत अब सामान्य बतायी जा रही है।

जिलाधिकारी जुगल किशोर पंत के अनुसार आज सुबह ट्रांजिट कैम्प क्षेत्र में लोगों में यकायक सांस लेने में दिक्कत होने के साथ ही आंखों में जलन होने लगी। स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई। प्रशासन भी तत्काल हरकत में आ गया।

पुलिस की एक टीम जांच में जुट गयी। पुलिस को पता चला कि पास के कबाड़ के गोदाम से गैस रिसाव हुआ है। यह भी पता चला की कबाड़ में एक गैस सिलेंडर से रिसाव हुआ है। गैस की चपेट में आने से कुल 38 लोग बीमार हो गये। उन्हें सांस लेने में दिक्कत व उल्टी की शिकायत होने लगी।प्रशासन ने सभी को अस्पताल में भर्ती कराया और क्षेत्र को भी खाली करा लिया गया। इनमें से कुछ लोगों को सघन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कराया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसएसपी टी सी मंजूनाथ के अनुसार गैस की चपेट में आने से उपजिलाधिकारी रुद्रपुर कौस्तुभ मिश्रा, पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) आशीष भारद्वाज व अग्निशमन अधिकारी भी कुछ हद तक प्रभावित हो गये और उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। उन्होंने बताया कि आप सभी लोग खतरे से बाहर हैं।

प्रशासन की ओर से मौके पर विशेषज्ञों को बुलाया गया जिससे क्लोरीन गैस की पुष्टि हुई। राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) व पुलिस की टीम ने सिलेंडर को आबादी से बाहर ले जाकर उसे निष्क्रिय कर दिया है। प्रशासन की ओर से कबाड़खाना की जांच की गई। मौके पर कुछ चूहे भी मरे हुए पाये गये।

इनमें से कुछ के सैंपल भरकर भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आईवीआरआई) बरेली को भेजे गये हैं। कबाड़ खाने को सीज कर दिया गया है। डीएम के निर्देश पर बिना लाइसेंस चल रहे कबाड़खानों के खिलाफ कार्रवाई करने के भी निर्देश दे दिए गये हैं। खबर साथ ही पुलिस जांच में जुट गई है। एसएसपी श्री मंजूनाथ ने बताया कि सभी की हालत खतरे से बाहर है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com