Breaking News

गले मिले अखिलेश-शिवपाल, पर नही मिले दिल

akhileshलखनऊ, आज सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने महाबैठक बुलाई तो अखिलेश और शिवपाल के बीच छिड़े संग्राम को खत्म करने के लिये किंतु वह अपने उद्देश्य मे सफल नही हो सके। हालांकि मुलायम सिंह यादव ने झगड़े को निपटाने के लिये पुरजोर कोशिश की.
समाजवादी पार्टी की सोमवार को हुई बैठक में मुलायम सिंह के अलावा अखिलेश और शिवपाल ने अपनी बात रखी। लेकिन अंत में इस पूरी कवायद पर पानी फिर गया और मुलायम सिंह की कोशिश असफल रही जब दोनों के बीच मंच पर ही धक्‍का-मुक्‍की हो गई।
सूत्रों के अनुसार, अखिलेश और शिवपाल के बाद आखिर मे मुलायम सिंह ने अपने विचार रखे। अपने भाषण के अंत मे, मुलायम सिंह ने  मंच से अखिलेश को कहा कि शिवपाल तुम्‍हारे चाचा हैं और उनके गले लगो।  जब मुलायम ने अखिलेश को गले मिलने को कहा तो अखिलेश ने कहा शिवपाल बड़े हैं और वो पैर छूएंगे।  मुलायम के कहने पर अखिलेश शिवपाल से गले मिले, पैर भी छुए। लेकिन इसके बाद कहा- आप मेरे खिलाफ साजिश ना करा कीजिए।  अखिलेश ने कहा कि अमर सिंह ने उनके खिलाफ एक खबर छपाई थी। फिर माइक पकड़ा और कहा, ”आप अमर सिंह से मिलकर मेरे खिलाफ झूठी खबरें छपवाते हैं।” “आप मेरे एक बयान का जिक्र कर रहे हैं कि मैंने कहा है कि मुझे मुस्लिम वोट नहीं चाहिए। किसने लिखा ऐसा लेटर? ऐसा कहने वाले कई हैं। (इशारा शिवपाल के करीबी आशू मलिक की ओर था।)” इस पर शिवपाल ने अखिलेश से माइक छीन लिया। कहा- ”क्यों झूठ बोलते हो?” फिर अखिलेश ने दोबारा माइक छीन लिया। शिवपाल अखिलेश से माइक छीन कर वहां मौजूद लोगों से बोले कि तुम्‍हारा मुख्‍यमंत्री झूठ बोलता है। इतना बोलना था कि चाचा-भतीजे में धक्‍का-मुक्‍की तक हो गई। सिक्युरिटी अफसरों ने दोनों को अलग-अलग किया। इसके बाद मुलायम और अखिलेश के बीच भी तीखी बहस हुई। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इसके बाद गुस्से मे निकल गये। इतना देखते ही दोनों के समर्थकों मे झड़प शुरू हो गई। इसके बाद साफ दिखा कि गले मिलने के बाद भी चाचा-भतीजे के दिल नहीं मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *