Breaking News

गुजरात चुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान, जानिए पूरा हाल……………

नई दिल्ली,  निर्वाचन चुनाव आयोग ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान किया. गुजरात में दो चरण में चुनाव होगा, पहले चरण में 89 विधानसभा सीटों पर चुनाव होगा. पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. दूसरे चरण में 93 विधानसभा सीटों पर चुनाव होगा, दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी. पहले फेज़ में 19 जिले में वोटिंग होगी, तो वहीं दूसरे फेज़ में 14 जिले में वोट डाले जाएंगे.

मायावती ने शुरू किया, देशभर मे रैलियों का महाअभियान- जानिये कब, कहां होंगी रैलियां

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर, सबसे बड़े एयर फोर्स आपरेशन की खास बातें ..

 मुख्य चुनाव आयुक्त अचल कुमार ज्योति ने कहा कि गुजरात चुनावों में इस बार 50,128 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं. इसके साथ ही राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. पोलिंग स्टेशनों पर दिव्यांगों को वरीयता दी जाएगी. गोवा के बाद हिमाचल और गुजरात ऐसे राज्य होंगे जहां चुनावों में शतप्रतिशत वीवीपैट मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा.

दस साल मे वकील, जज बन सकता है तो शिक्षामित्र, शिक्षक क्यों नहीं बन सकता ?-समाजवादी पार्टी

ये कमाई मुझे दे दे….जानिये, कौन निगल रहा आपकी कमाई ?

 इसके साथ ही चुनाव आयोग ने गुजरात की 182 सीटों पर कुल 4.30 करोड़ वोटर हैं. चुनावों के लिए 50,128 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि गुजराती भाषा में भी वोटिंग गाइड दी जाएगी। चुनावों में वीवीपैट का इस्तेमाल होगा.

नोटबंदी- जीएसटी की विफलता के विरोध में, लालू यादव की विपक्ष से बड़ी अपील

आठ नवंबर को नोटबंदी के एक साल होंगे पूरे, देश भर मे मनेगा काला दिवस

 अचल कुमार ज्योति ने कहा कि हर पोलिंग बूथ पर एक महिला चुनावकर्मी मौजूद रहेगी, ऐसा गुजरात के चुनावों में पहली बार होगा. सभी उम्मीदवारों को हलफनामा भरना होगा, अगर हलफनामे में कोई भी कॉलम खाली रहता है. तो उम्मीदवार को नोटिस भेजा जाएगा. हर सीट की पोलिंग बूथ की वीवीपैट पर्चियों की गिनती होगी. 102 बूथ पर महिला पोलिंग स्टाफ मौजूद रहेगा.

अखिलेश यादव का बोला काम- बीजेपी की जांच की साजिश हुयी नाकाम, देखिये वीडियो

वायुसेना के एयर शो ने, दूरदर्शी अखिलेश यादव के कार्यों की गुणवत्ता साबित की-समाजवादी पार्टी

 मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि सभी बड़ी चुनावी रैलियों की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी. आज से ही आचार संहिता लागू होगी. इसके अलावा बॉर्डर चेकपोस्ट की भी सीसीटीवी के द्वारा निगरानी रखी जाएगी. उन्होंने बताया कि हर उम्मीदवार 28 लाख रुपये ही खर्च कर सकता है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट खर्च पर निगरानी रखेगा, इसके अलावा बाहर से शराब लाने पर भी नजर रखी जाएगी.

आजमगढ़ रैली मे मायावती का दलितों-पिछड़ों को ये खास संदेश

अखिलेश यादव ने कितने नवनिर्वाचित छात्र संघ पदाधिकारियों को किया सम्मानित, देखिये पूरी सूची

 हर उम्मीदवार को अपना अलग नया खाता खोलना होगा, उससे ही वह चुनावी खर्च कर सकेगा.  मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि वोटरों के लिए हेल्पलाइन सेंटर खोले जाएंगे. टीवी, एफएम, सिनेमा में आने वाले विज्ञापनों पर भी नजर रहेगी.  शिकायत दर्ज कराने के लिए एप तैयार किया गया है, जिसपर वोटर शिकायत कर सकते हैं. सभी बूथों की वेबकास्टिंग की जाएगी.

भाजपा अध्यक्ष ने, अखिलेश यादव से पूछा, उनका धर्म

भ्रष्टाचारी आईपीएस क्यों बना सीबीआई का विशेष निदेशक, मोदी सरकार के पास जवाब नही ?

 राहुल गांधी ने बताया, जीएसटी का क्या है, गब्बर सिंह से संबंध

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com