Breaking News

चक्रवाती तूफान वरदा चेन्नई तट से टकराया, तेज हवायें और भारी बारिश

tufanचेन्नई,चक्रवाती तूफान वरदा आज दोपहरचेन्नई के तट से टकराया । ९0 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाए चल रहीं हैं। कई इलाकों की बिजली को बंद कर दिया गया है। भारी बारिश शुरू हो गई है। तूफान के कारण कई पेड़ उखड़ गए हैं।

 

भारतीय मौसम विभाग के चक्रवात चेतावनी प्रभाग के अनुसार, इस समय बेहद उग्र चक्रवाती तूफान वरदा कमजोर होकर उग्र चक्रवाती तूफान ही बनेगा। चेन्नई, तिरूवल्लूर और कांचीपुरम जिलों में सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। इन क्षेत्रों के कई हिस्सों में सुरक्षात्मक उपाय के तहत बिजली आपूर्ति स्थगित की गई है। एक बेहद तेज चक्रवाती तूफान के दौरान हवा की गति 120 से 130 किलोमीटर प्रति घंटा रहती है। तेज चक्रवाती तूफान में हवा की गति 110 से 80 किलोमीटर प्रति घंटा रहती है।

चेन्नई से 25 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं और 31 उड़ानें लेट हैं। तमिलनाडु सरकार लगातार लोगों से अपील की है कि वह अपने घरों से बाहर न निकलें।  तमिलनाडु सरकार के अनुसार, 7357 लोगों को 54 राहत शिविरों में शिफ्ट किया गया है। नौसेना प्रमुख के प्रवक्ता के अनुसार, दो जहाजों शिवालिक और कादमत को तैयार रखा गया है।  राहत एवं बचाव कार्यों के लिए तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों में एनडीआरएफ के 15 से ज्यादा दल तैनात किए गए हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल  के प्रमुख आरके पचनंदा ने बताया कि आठ दल पहले ही तमिलनाडु के विभिन्न इलाकों में और सात आंध्र प्रदेश में तैनात हैं। कुछ दल आसपास के इलाकों में हैं। एनडीआरएफ के महानिदेशक ने बताया, अराकोणम और गुंटूर में कुछ अन्य दलों को अलर्ट पर रखा गया है ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें तत्काल भेजा जा सके। हम दोनों राज्यों की सरकारों, भारतीय मौसम विभाग और अन्य राहत एजेंसियों के लगातार संपर्क में हैं।

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com