Breaking News

चैम्पियंस ट्रॉफी में द. अफ्रीका के बुरे प्रदर्शन से निराश हैं ग्रीम स्मिथ

लंदन,  दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने  अपनी टीम के चैम्पियंस ट्रॉफी के प्रदर्शन पर निराशा जताई है। दक्षिण अफ्रीकी टीम टूर्नामेंट के अहम मैच में भारत के हाथों हार कर बाहर हो गई है। स्मिथ ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद मैं  उसी भावना से बाहर निकला जिस भावना से बाकी दक्षिण अफ्रीकी दर्शक निकले। पिछले 12-18 महीनों से टीम ने जो सफलता हासिल की है उसे इस टूर्नामेंट में न दोहरा पाना निराशाजनक रहा है।

उन्होंने कहा, मैं उस वातावरण से अच्छी तरह वाकिफ हूं क्योंकि मैंने अपने आप को एक खिलाड़ी बनाने में काफी समय लगाया था और इस तरह के प्रदर्शन को देखते हुए मुझे दुख होता है। स्मिथ लिखते हैं, इस टीम में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट में जो जुनून और उत्साह है उसकी कमी है। स्मिथ चाहते थे कि उनकी टीम का शीर्ष क्रम भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाए लेकिन ऐसा नहीं हो सका। उन्होंने कहा, जो मैं टीम में देखना चाहता था वह यह की टीम का शीर्ष क्रम भारतीय गेंदबाजों पर हावी रहे और जसप्रीत बुमराह तथा भुवनेश्वर कुमार को दबाव में रखे।

स्मिथ ने मुश्किल मुकाबलों में टीम की मानसिकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा, मानसिकता और आपका मैच को लेकर नजरिया उन बातों में एक प्रतिशत है जिनका इस स्तर पर अंतर पड़ता है। जब यह चीजें नहीं होती हैं तो आपको इसकी भरपाई करनी होती है। टीम का जो नजरिया था वह इस मैच में हल्का था।

स्मिथ ने फाफ डु प्लेसिस को लेकर भी अपनी राय रखी जो भारत के खिलाफ मैच में दो अहम रन आउट में शामिल थे। टीम जब मजबूत स्थिति में थी तभी कप्तान अब्राहम डिविलियर्स और डेविड मिलर रन आउट हो गए थे। स्मिथ लिखते हैं, फाफ डु प्लेसिस टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं। मैं उन्हें अच्छे से जानता हूं। जो 10 ओवर जिसमें दो रन आउट हुए और वह खुद भी आउट हुए उनकी छवि पर खरे नहीं उतरते हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com